JharkhandRanchi

#Congresss की जन आक्रोश रैली में दिखी नेताओं के बीच अंतर्कलह, सुबोधकांत को मनाते दिखे आरपीएन

Ranchi :  राजधानी के विधानसभा मैदान में आयोजित कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में वैसे तो रघुवर सरकार पर जमकर हमला बोला गया,  लेकिन रैली के मंच पर बैठे पार्टी नेताओं के बीच अंतर्कलह भी चर्चा का केंद्रबिंदु रही. मंच पर ही पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह के बीच दूरी देखी गयी.

वहीं पूर्व मंत्री ददई दूबे ने मंच पर आरपीएन सिंह को मंच से ही नसीहत दे दी कि चुनाव के पहले पार्टी के हित में वे जो भी कदम उठायें, लेकिन उसके पहले वे नेताओं से सलाह जरूर लें.

इसे भी पढ़ें : अगर कोई बेईमानों का खास है, तो वह रघुवर दास हैः आरपीएन सिंह

ram janam hospital
Catalyst IAS

रांची और हटिया विधान सीट के टिकट की लॉबिंग  

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

रैली में पार्टी की मजबूती की जगह नेताओं के बीच रांची और हटिया विधानसीट के टिकट की लॉबिंग ज्यादा देखी गयी. बता दें कि दो दिन पहले ही सुबोधकांत ने आरपीएन सिंह (जिसे वे दिल्ली का हाकिम कहते हैं) पर निशाना साधते हुए कहा था कि झारखंड की जमीनी हकीकत नहीं जानने वाले दिल्ली के नेता महागठबंधन पर बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को मीडिया से इसकी जानकारी मिलती है.

इसे भी पढ़ें : #PoliticalGossip: लीजिए अब ई कौन कह रहा है कि कांग्रेस को जेएमएम ने थमा दी है 17 सीटों की लिस्ट!

सुबोधकांत की नाराजगी दूर करने की आरपीएन की कोशिश

सुबोधकांत सहाय की नाराजगी का आलम यह था कि मंच पर कुर्सी साझा करते हुए उनकी  प्रदेश प्रभारी से दूरी भी चर्चा का विषय रही. बाद में जब मंच पर आरपीएन सिंह भाषण देने पहुंचे, तो उन्होंने सबसे पहले सुबोधकांत सहाय का नाम लेकर उनकी नाराजगी को दूर करने की कोशि की. आरपीएन ने कहा कि वे हमेशा उनसे आशीर्वाद लेने की चेष्टा करते हैं.

वहीं पूर्व मंत्री ददई दूबे ने मंच पर से आरपीएन सिंह को कहा कि चुनाव को लेकर काफी कम समय  बचा है. एक बार कम से कम प्रभारी उनके जैसे पुराने नेताओं से बात करें, उसके बाद ही वे चुनाव को लेकर कोई कदम उठायें.

नेताओं ने टिकट की लॉबिंग शुरू की

कांग्रेस की यह रैली प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह के नेतृत्व में रांची लोकसभा क्षेत्र में थी, जाहिर था कि पार्टी नेता भी उनकी मौजदूगी में विधानसभा चुनाव में टिकट का दावा करने से चूकना नहीं चाह रहे थे. हुआ भी यही.  रैली में अपने कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित होकर कई नेताओं ने टिकट की लॉबिंग शुरू की.

युवा नेता आदित्य विक्रम जायसवाल ने अपने समर्थकों के साथ जहां रांची सीट पर दावेदारी पेश की. वहीं  कांग्रेस नेता अजय लाल नाथ शाहदेव, रवींद्र सिंह सहित विनय सिन्हा दीपू ने भी प्रदेश प्रभारी के समक्ष हटिया विधानसभा सीट पर दावेदारी पेश की.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection2019: कौन होगा हटिया और रांची से बीजेपी का उम्मीदवार, हो रही लॉबिंग, रोज ही कट और जुड़ रहे नाम

 

Related Articles

Back to top button