JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi: टैक्स डिफॉल्टर वाहनों के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई, 26 वाहनो से वसूला गया 3 लाख 21 हज़ार का जुर्माना

Ranchi: रांची ज़िला में टैक्स डिफॉल्टर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई तेज़ कर दी गई है. जिला  परिवहन पदाधिकारी,  प्रवीण कुमार प्रकाश ने ओरमांझी में विशेष जांच अभियान चलाया. अभियान के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा 167 वाहनों की जांच की गई. इस दौरान आवश्यक कागजात नहीं होने पर 26 वाहनों से 3 लाख 21 हज़ार का जुर्माना भी वसूला गया. जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा ओवरलोडिंग, प्रदूषण प्रमाण पत्र, फिटनेस इत्यादि की भी जांच की गई.

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग वॉक करने निकले आजसू पार्टी के जिला उपाध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली

पहले ही जारी किया गया था नोटिस

टैक्स डिफॉल्टर वाहनों को ससमय टैक्स जमा करने के लिए जिला परिवहन कार्यालय द्वारा पूर्व में ही नोटिस जारी किया गया था. डीटीओ की ओर से डिफॉल्टर वाहनों की सूची जारी किए जाने के बावजूद अधिकांश वाहन मालिकों द्वारा ससमय बकाया रोड टैक्स जमा नहीं किया गया. जिसके पश्चात विशेष जांच अभियान चलाकर कार्रवाई की गई. जिला परिवहन कार्यालय रांची द्वारा जिला में 2096 टैक्स डिफॉल्टर्स बसों और 424 जेसीबी की सूची जारी की गई थी. जिनमें 56 बसों और 115 जेसीबी का रोड टैक्स वाहन मालिकों द्वारा जमा किया गया था.

Sanjeevani

167 वाहनों की जांच, वसूला गया ₹ 3 लाख 21 हज़ार का जुर्माना

टैक्स डिफाल्टर होने के बावजूद वाहनों का परिचालन किए जाने पर चलाए गए विशेष अभियान के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी रांची द्वारा कुल 167 वाहनों की जांच की गई इनमें 26 वाहनों से ₹ 3 लाख 21 हज़ार का जुर्माना वसूला गया.

इसे भी पढ़ें: ग्राहकों को फिर पड़ी मंहगाई की मार, पांचवे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

बकाया टैक्स जमा करें, कागजात अपडेट कराएं: डीटीओ

जिला परिवहन पदाधिकारी रांची प्रवीण कुमार प्रकाश ने सभी डिफॉल्टर वाहन मालिकों को जल्द से जल्द रोड टैक्स जमा करने को कहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि वाहन से जुड़े सभी कागजात अपडेट करा कर ही परिचालन करें अन्यथा जांच के क्रम में पकड़े जाने पर मोटर वाहन अधिनियम 1988 एवं मोटर वाहन नियमावली 1989 के तहत नियमसंगत कार्रवाई की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button