NationalTOP SLIDER

ग्राहकों को फिर पड़ी महंगाई की मार, पांचवे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

 New Delhi: इस हफ्ते के पांच दिन में चौथी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. बता दें कि आज (शनिवार) को इंडियन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के रेट 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए हैं. इस तरह पांच दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 3.20 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है.

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 98.61 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का भाव 89.87 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. मुंबई में पेट्रोल के रेट 112.51 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 113.35 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचे हैं. जबकि डीजल की कीमत 96.70 रुपये से बढ़कर अब  97.55 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. दिल्ली के अलावा बाकी सभी प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है.

5 दिन में 4 बार बढ़ चुके हैं दाम

Catalyst IAS
ram janam hospital

एक हफ्ते में ही 5 दिन में 4 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो चुका है. देश भर में 22 मार्च को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी. इसके बाद 23 मार्च को भी दोनों ही ईंधनों की कीमतों में 80-80 पैसे का इजाफा किया गया था. वहीं, 25 और 26 मार्च को भी तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है.

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button