न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची में PM मोदी का आज रोड शो, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

1,199

Ranchi : रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शाम 6:30 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से रोड शो की शुरुआत करेंगे. जिसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. रांची एसपी ने खुद सुरक्षा की कमान संभाल रखी है. सुरक्षा के मद्देनजर जहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है वहीं इसके अलावा बाहर से आने वाले वाहनों को सघन जांच के बाद ही शहर में प्रवेश करने का निर्देश जारी किया गया है. साथ ही राजधानी के ट्रैफिक में भी बदलाव किए गए हैं.

1500 अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात

पीएम के रोड शो के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए 1500 अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. वहीं एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक के इलाके को आठ जोन में बांटा गया है. इसमें भी स्टैंड अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस अधिकारी के जवान की प्रतिनियुक्ति की गई है. सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. सुरक्षा के ख्याल से एयरपोर्ट से राजभवन तक की 90 इमारतों पर पुलिस अधिकारियों की सशस्त्र बलों के साथ नियुक्ति की गई है.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू, दांव पर राहुल गांधी व अमित शाह की किस्मत

इन रास्तों से गुजरेंगे मोदी

प्रधानमंत्री मंगलवार को शाम 6:30 बजे रांची एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए बिरसा चौक पहुंचेंगे. वहां पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद हरमू बायपास रोड से डिबडीह, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक, सहजानंद चौक, किशोर गंज चौक और जज कॉलोनी होते हुए राजभवन पहुंचेंगे. राजभवन में रात्रि विश्राम करने के बाद 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री लोहरदगा में चुनावी सभा में भाग लेने के लिए जाएंगे. ऐसे में शहर की सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न ना हो, उसका हर संभव प्रयास किया गया है.

इनके जिम्मे होगी पीएम की सुरक्षा

प्रधानमंत्री के रांची आगमन के दौरान चार आईपीएस अधिकारी उनकी सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे. इसके अलावा 20 डीएसपी स्तर के अधिकारी, 40 इंस्पेक्टर और 70 सब इंस्पेक्टर के साथ-साथ 1500 पुलिस फोर्स को सुरक्षा में तैनात किया जाएगा. इसके लिए वरीय पुलिस अधिकारी लगातार बैठकर आपस में रणनीति तैयार कर रहे हैं. जिस रोड पर पीएम का शो प्रस्तावित है, उसके आसपास सभी ऊंची बिल्डिंग पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. रविवार को पुलिस की टीम ने सभी ऊंची बिल्डिंग का निरीक्षण भी किया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : सात लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू, मैदान में कुल 123 उम्मीदवार

तीन लेयर की सुरक्षा

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा तीन लेयर में होगी. पहले लेयर में सुरक्षा की कमान एसपीजी के हाथों में होगी. दूसरे लेयर में एटीएस की टीम और तीसरे लेयर में जिला पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे. रोड शो के दौरान पीएम के घेरे के अंदर किसी को भी प्रवेश करने की इजाजत नहीं होगी. पीएम के रात्रि विश्राम के दौरान राजभवन बीएसपी और एटीएस की सुरक्षा घेरे में होगी.

ट्रैफिक में बदलाव

मोदी के रोड शो के दौरान रांची में ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया जाएगा. इस दौरान हरमू चौक, सहजानंद चौक, अरगोड़ा चौक, किशोरगंज चौक और जज कॉलोनी समेत विभिन्न मार्गों पर वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी.

एक घंटे पहले से रोड पर आवागमन रहेगा बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एयरपोर्ट से बिरसा चौक, एचईसी गेट, हरमू बायपास होते हुए राजभवन जाना है. इन मार्गों पर रोड शो के एक घंटे पहले ही आवागमन बंद कर दिया जाएगा. किसी भी वाहन का इन मार्गों पर प्रवेश निषेध रहेगा. वहीं दो घंटे पहले ही इन रास्तों से ठेले और खोमचे वालों को हटा दिया जाएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: