JharkhandPalamu

पलामू : मेयर अरूणा शंकर ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, अव्यवस्था देख भड़की

Palamu : मेदिनीनगर नगर निगम की महापौर मंगलवार को अचानक पोखराहा स्थित राजा मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज कैंपस पहुंची. यहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शैलेन्द्र कुमार से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली. जैसे ही प्राचार्य ने महापौर को बताया कि कोविड जांच के लिए आरटीपीसीआर जांच हेतू लिए गए सैंपल आवंटन के अभाव में बिना जांच के पड़े हैं. ये सुनते ही मेयर अरूणा शंकर झारखंड के स्वास्थ्य व्यवस्था को कोसने लगीं.
प्राचार्य ने मेयर को जानकारी दी कि ऐसे सैंपल तकरीबन एक हजार हैं. प्राचार्य ने मेयर को जानकारी दी कि विभाग को राशि आवंटन के लिए लिखा गया है. इस पर मेयर काफी व्यथित हुईं. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने महापौर को आश्वस्थ किया कि कॉलेज मेंटेनेंस के फंड से जांच शुरू कर दी जायेगी.

बाद में महापौर अरुणा शंकर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य के कर्तव्य निष्ठ पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पलामू वासियों को यह तोहफा दिया था, लेकिन आज यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था देखकर राज्य के स्वास्थ्य विभाग की पोल खुल गयी है. उन्होंने कहा कि उन्होंने मेडिकल कॉलेज कैंपस का निरीक्षण किया है. उन्हें महिला डॉक्टर स्टूडेंट ने बताया है कि गर्ल्स हॉस्टल एवं बॉय हॉस्टल के बीच चाहरदीवारी नहीं है, जिससे कई परेशानियां होती हैं.

उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए वह बोर्ड की बैठक में इस पर विचार करेंगी. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के अनुरोध पर मेडिकल कॉलेज का पहुंच मार्ग, जो टूटा फूटा हुआ है, उसे निगम के स्तर से बनाया जाये. इस पर महापौर ने 15वें वित्त आयोग से अगली बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाकर मार्ग बनवाने का आश्वासन दिया.

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button