JharkhandKodermaLead News

डीसी और अफसरों ने कुम्हारों के घर जाकर खरीदे एक लाख रुपये के दीये मिट्टी के कलाकारों को मदद की एक सराहनीय पहल

डीसी ने जिलावासियों से प्लास्टिक के दीये खरीदने के बजाय, इन मेहनती एवं कुशल गरीब परिवारों के द्वारा बनाये हुए दीये खरीदने की अपील की

Koderma: दीवाली के अवसर पर कोडरमा के स्थानीय कुशल कुम्हार भाइयों के द्वारा बनाये हुए एक लाख रुपये कीमत के मिट्टी के दीये डीसी रमेश घोलप,  डीडीसी आर रॉनीटा, निदेशक डीआरडीए, अपर समाहर्ता, एसडीओ मनीष कुमार, ज़िले के पदाधिकारी एवं कर्मियों ने खरीदे.

इन अधिधिकारियों ने शुक्रवार को उनके घर जाकर दीये खरीदे. उपायुक्त ने कहा कि, दीवाली दीपों का त्योहार है. दीया अंधेरे को दूर कर प्रकाश की ओर जाने का प्रतीक है. इस त्योहार में ऐसे गरीब व्यक्तियों से मिट्टी के दीये लोग खरीदें, ताकि उनकी दीवाली भी रोशन हो.

इसे भी पढ़ें : रांची से इन जगहों के लिए 10 नवंबर से डेली चलेगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

दस हजार  का लोन अल्प ब्याज पर देने का निर्देश

इस क्रम में उपायुक्त ने, जिन कारीगरों के घर नहीं है या बारिश में क्षतिग्रस्त हुए है, उन्हें आवास दिलाने के लिए  आवेदन जमा करने को कहा. साथ ही विधवा पेंशन, राशन कार्ड एवं कारीगरों को सरकारी योजना के तहत तत्काल दस हज़ार रुपये का लोन अल्प ब्याज़ पर देने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया.

इसे भी पढ़ें : सीएम हेमंत की पहल पर मानसिक रोग से ग्रसित आदिवासी बच्ची सरिता का रिनपास में होगा इलाज

बच्चों को किताब,नोटबुक,पेन्सिल दी

उपायुक्त एवं उपस्थित पदाधिकारियों ने उनके बच्चों को किताब, नोटबुक,पेन्सिल, पेन आदि शिक्षा सामग्री का वितरण करते हुए उन्हें मन लगाकर पढ़ने की सलाह दी और कहा कि, जिंदगी में ग़रीबी का अंधेरा शिक्षा का दिया जलाकर ही दूर किया जा सकता है.

डीसी ने जिलावासियों से प्लास्टिक के दीये खरीदने के बजाय, इन मेहनती एवं कुशल गरीब परिवारों के द्वारा बनाये हुए दीये खरीदने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें :अपना टाइम आयेगा, इस उम्मीद से ‘apna App’ पर रोजगार ढूंढ रहे रांची के 53 हजार युवा

Related Articles

Back to top button