Ranchi

लालू प्रसाद बड़े योद्धा हैं, अपनी बीमारी से स्वयं लड़ रहे हैं : डी राजा

Ranchi : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने प्रत्येक शनिवार को कोई न कोई नामी चेहरा रिम्स पहुंचता है. इस बार उनसे मिलने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य डी राजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राजद नेत्री कांति सिंह एवं जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार मांझी रिम्स पहुंचे. रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद से काफी देर तक मुलाकात की. लालू प्रसाद से मिलकर बाहर निकले डी राजा ने कहा कि लालू प्रसाद बड़े योद्धा हैं. वह अपनी बीमारी से स्वयं लड़ रहे हैं. डी राजा ने लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि लालू जी के साथ राजनीतिक गतिविधियों पर काफी देर तक चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि देश की परिस्थिति काफी खराब है. आम नागरिकों के अधिकारों पर हमले हो रहे हैं. अर्थव्यवस्था पर हमले हो रहे हैं. मजदूर-किसानों पर हमले हो रहे हैं. यदि हमें देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाना है, तो आगामी चुनाव में भाजपा को हराना बहुत जरूरी है.

झारखंड में गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेंगे

डी राजा ने बताया कि उनकी पार्टी और लालू प्रसाद की पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है, ताकि भाजपा को हराया जा सके. उन्होंने बताया कि आनेवाले चुनाव और सीट शेयरिंग के विषय पर लालू से बातचीत हुई है. झारखंड में हम गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेंगे. सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां मिलकर एक साथ चुनाव लड़ेंगी. राजा ने बताया कि तीन फरवरी को लेफ्ट पार्टी की रैली का आयोजन कोलकाता में किया जायेगा. वहीं, लालू से मिलकर निकलीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राजद नेत्री कांति सिंह ने कहा कि वह लालू की सेहत का हाल जानने के लिए रिम्स आयी थीं. उन्होंने कहा कि लालू की सेहत ठीक नहीं है. लोकसभा चुनाव लड़ने के विषय पर कांति सिंह ने कहा कि पार्टी का जो निर्णय होगा, वही सर्वमान्य होगा. पार्टी जहां से चुनाव लड़ाना चाहेगी, वहीं से लड़ेंगे.

लालू ने लिया महागठबंधन पर फीडबैक

लालू प्रसाद से मिलकर बाहर निकले जीतन राम मांझी के बेटे और एमएलसी संतोष कुमार मांझी ने कहा कि वह लालू की सेहत का हाल जानने आये थे. मुलाकात के दौरान राजनीतिक गतिविधियों पर भी लालू प्रसाद यादव से चर्चा हुई है. उन्होंने बताया कि लालू यादव ने महागठबंधन पर बिहार की जनता का फीडबैक उनसे लिया है. सीट शेयरिंग का फैसला को-ऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक में होगी.

इसे भी पढ़ें- महागठबंधन में शामिल सभी पार्टी के नेता चोर और लुटेरे : रघुवर दास

Related Articles

Back to top button