न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महागठबंधन में शामिल सभी पार्टी के नेता चोर और लुटेरे : रघुवर दास

सीएम ने दी चतरा को सौगात, बाइक एम्बुलेंस और सहिया आरोग्य कुंजी का किया उद्घाटन

33

Chatra : एक दिवसीय दौरे पर चतरा पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जवाहर नेहरू स्टेडियम में आयोजित स्वास्थ्य चतरा कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सहिया आरोग्य कुंजी, बाइक एंबुलेंस और हेल्थ क्यूब कार्यक्रम समेत अन्य योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. मौके पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देश की विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला. कहा कि विगत 14 वर्षों तक देश को लूटने वाली राजनीतिक पार्टियां आज पैसे के बल पर मोदी को हटाना चाहती है. उन्होंने मतदाताओं से चोरों और लुटेरों से बचने की अपील की.

4 साल के कार्यकाल में 20 हजार किलोमीटर सड़कों का जाल

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड विकास के क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. कहा कि विगत 14 वर्षों में राज्य में महज 22 हजार किलोमीटर सड़कें बनी थी, जिससे विकास का पहिया थम सा गया था. लेकिन केंद्र और राज्य की जुगल सरकार ने महज 4 साल के कार्यकाल में 20 हजार किलोमीटर सड़कों का जाल बिछाकर विकास को गति देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि आगामी 24 जनवरी से मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरूआत कोल्हान की धरती चाइबासा से की जाएगी. इस योजना के तहत किसी भी घर में कन्या जन्म लेती है तो 5000  और स्कूल में नामांकन के साथ 5000  सरकार द्वारा संबंधित परिवारों को दिया जाएगा.

दो अलग-अलग जिलों में जल्द ही स्टील प्लांट की स्थापना

सीएम ने कहा कि झारखंड देश का पहला राज्य है जहां एक साथ एक लाख छह हजार बेरोजगार युवकों को रोजगार मिला है. उन्होंने कहा कि आगामी 6 महीने में लाखों बेरोजगार युवकों को टेक्सटाइल के क्षेत्र में फिर से रोजगार दिए जाएंगे. सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में जल्द ही स्टील प्लांट की स्थापना की जाएगी. इसके तहत चतरा और चाइबासा में प्लांट खोलने को लेकर संबंधित विभागों के सचिवों और मंत्रियों से बात हो गयी है.

त किसानों को प्रति एकड़ पांच हजार रुपए मिलेंगे

सीएम ने कहा कि 4 वर्षों में प्रदेश में कृषि विकास दर 14 प्रतिशत  आ चुका है. झारखंड पहला राज्य है जहां की महिलाओं को उन्नत खेती के गुर सीखने के लिए इजरायल भेजा गया है. इसके अलावा बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से गांव -गांव में पोल्ट्री फेडरेशन की स्थापना करने के प्रति सरकार पूरी तरह से गंभीर है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से आगामी 22 जनवरी से प्रदेश में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरूआत की जा रही है. इसके तहत किसानों को प्रति एकड़ पांच हजार रुपए की आर्थिक सहयोग सरकार देगी.

संप्रदाय के नाम पर वोट मांगने वालों से सावधान रहें

सीएम ने यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा विकास की राजनीति करती है ना की अन्य विपक्षी पार्टियों की तरह धर्म और संप्रदाय की. उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि धर्म,जाति और संप्रदाय के नाम पर वोट मांगने वालों से सावधान रहें. नहीं तो यह लोग लोभ और लालच दिखाकर फिर से देश और राज को लूटने में जुट जाएंगे. सीएम ने कहा कि महागठबंधन में शामिल सभी पार्टी के नेता चोर और लुटेरे हैं. यह पैसे के बल पर सत्ता हासिल करने में जुटे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: