National

कर्नाटकः बागी विधायकों ने पेश होने के लिए स्पीकर से चार सप्ताह का मांगा समय

विज्ञापन

Bengaluru: कर्नाटक की सियासत में चल रहा ड्रामा मंगलवार को फ्लोर टेस्ट के बाद खत्म हो गया. कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में 99 वोट मिले, जबकि विपक्ष को 105 मत मिले.

खबर है कि शुक्रवार को बीजेपी नेता येदियुरप्पा सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. इस सियासी उठापटक के बीच कर्नाटक के 15 बागी विधायकों ने स्पीकर से चार हफ्ते की मोहलत मांगी है.

इसे भी पढ़ेंःअंततः कर्नाटक में गिर गयी कुमारस्वामी की सरकार, गुरुवार को शपथ ले सकते हैं येदियुरप्पा

कांग्रेस और जदएस के 15 बागी विधायकों ने उन्हें कर्नाटक विधानसभा से अयोग्य ठहराने की मांग वाली अर्जी के संबंध में राज्य विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार के समक्ष पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है.

हुनसुर से जेडीएस के विधायक ए एच विश्वनाथ ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘हां, हमने विधानसभाध्यक्ष से चार सप्ताह का समय मांगा है. हमने विधानसभाध्यक्ष से अपने अधिवक्ता के माध्यम से संपर्क किया है.’’

बागी विधायकों ने अपने पत्र में कहा है कि पार्टी की ओर से संविधान की अनुसूची 10 के तहत दायर अर्जी में उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की गई है. इन विधायकों में से 13 विधायक मुम्बई के होटल में ठहरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें अर्जी की प्रति या उससे संबंधित दस्तावेज नहीं मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंःढुल्लू महतो पर मेहरबान जीरो टॉलरेंस की सरकार, धनबाद SSP नहीं दे रहे ED को सूचना

विधायकों ने कहा कि उन्हें पता चला है कि उन्हें बुधवार तक पेश होने के लिए कहा गया है. विधायकों ने विधानसभाध्यक्ष को याद दिलाया कि उन्हें पक्ष रखने के लिए कम से कम सात दिन का समय दिया जाना चाहिए.

विधायकों ने बालचंद्र एल जरकीहोली बनाम बी एस येदियुरप्पा के 2011 के मामले का हवाला देते हुए विधानसभाध्यक्ष से उन्हें चार सप्ताह का समय देने का अनुरोध किया.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, बीएस येदियुरप्पा कुछ देर में राज्यपाल से मिलेंगे. बीएस येदियुरप्पा बुधवार शाम बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली जा सकते हैं. वहीं जेडीएस ने भी बुधवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है.

इसे भी पढ़ेंःसोनभद्र हत्याकांडः जिस भूमि के लिए 10 लोगों की हत्या की गयी, सरकार के पास उसका राजस्व रिकॉर्ड ही नहीं है

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: