न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अंततः कर्नाटक में गिर गयी कुमारस्वामी की सरकार, गुरुवार को शपथ ले सकते हैं येदियुरप्पा

भाजपा को 105 मत मिले और सत्ता पक्ष को 99 वोट, कुल 204 विधायक थे उपस्थित

482

Bengaluru: कर्नाटक में 14 महीने पुरानी एचडी कुमारस्वामी की सरकार आखिरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी. पिछले एक हफ्ते चले आ रहे कर्नाटक के नाटक का पटाक्षेप हो गया है. मंगलवार शाम को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग में सत्ता पक्ष को महज 99 वोट मिले, जबकि बीजेपी के पक्ष में 105 वोट पड़े. सदन में उस समय कुल 204 विधायक मौजूद थे. विश्वास मत में जीत के बाद बीजेपी के विधायक विक्ट्री साइन दिखाते नजर आये. उधर, कांग्रेस और जेडीएस के खेमे में मायूसी दिखी.

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री ने दस दिनों में मुआवजा देने की घोषणा की थी, अब तक नहीं मिली मृत पारा शिक्षकों के परिजनों को राशि, धरना पर बैठे पारा शिक्षक

येदियुरप्पा को मिल सकता है सरकार गठन का न्योता

एचडी कुमारस्वामी ने राजभवन जाकर अपना इस्तीफा सौंपा. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने एचडी कुमारस्वामी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. उनके इस्तीफे के बाद राज्य के राज्यपाल वजुभाई वाला बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार गठन का न्योता दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बीएस येदियुरप्पा गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से पूरे मामले पर चर्चा करूंगा. हम अभी विधायकों की बैठक करने जा रहे हैं.

Related Posts

पी. चिदंबरम के घर पहुंची सीबीआइ-ईडी की टीम, घर पर नहीं मिले पूर्व मंत्री

दिल्ली हाइकोर्ट ने खारिज की है अग्रिम जमानत याचिका

SMILE

इसे भी पढ़ें – ब्रदर सिरिल ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर जमीन बेचा, पूर्व डीसी मनोज कुमार ने नियमों की अनदेखी कर दी अनुमति

विधायकों की गिनती

स्पीकर रमेश कुमार ने विधायकों को खड़ा कर सत्ता और विपक्ष के नंबरों की गिनती की. स्पीकर ने विधानसभा में हर पंक्ति को अलग-अलग खड़ा कर अधिकारियों से विधायकों की गिनती करायी. अधिकारियों ने पहले सत्ता पक्ष के सदस्यों की गिनती की और फिर उसके बाद विपक्षी विधायकों को गिना गया. संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है कि जब सदन में विधायकों की गिनती फिजिकली की गयी है.

इसे भी पढ़ें – जय श्रीराम नहीं कहने पर आसनसोल में दो छात्रों की पिटाई, बवाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: