Lead NewsNational

कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा की जल्द हो सकती है विदाई, जाने किसे मिल सकता है मौका

बढ़ती उम्र और खराब सेहत का दिया जा रहा हवाला, येदियुरप्पा ने किया इन्कार

Bengaluru : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जल्द अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस्तीफे के पीछे की वजह बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया गया है. हालांकि येदियुरप्पा ने इस बात से इनकार कर दिया है. येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि यह बिल्कुल सच नहीं है.

इसे भी पढ़ें :मंत्री पद से हटाए जाने के बाद पहली बार पटना पहुंचे रविशंकर प्रसाद, समर्थकों ने घेरा

हालांकि एबीपी न्यूज को सूत्रों से जानकारी मिली है कि बढ़ती उम्र और खराब सेहत की वजह से अब उनका मुख्यमंत्री बने रहना संभव नहीं है. शुक्रवार को पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी.

उन्होंने शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यहां भी येदियुरप्पा ने अपनी बात दोहराई. इसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला लिया जाएगा. जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी. तब तक येदियुरप्पा अपने पद पर बने रहेंगे.

इसे भी पढ़ें :पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने फूंका पीएम का पुतला

कौन होगा अगला मुख्यमंत्री

अब सवाल ये उठता है कि येदियुरप्पा के बाद कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. एक-दो दिन में मुख्यमंत्री का नाम तय हो जाएगा. मुख्यमंत्री की रेस में सबसे प्रमुख नाम प्रह्लाद जोशी का है. प्रह्लाद जोशी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. वह उत्तर कर्नाटक से सांसद हैं.

प्रह्लाद जोशी के बाद दूसरा बड़ा नाम बीएल संतोष है. बीएल संतोष लंबे समय तक संगठन मंत्री रहे हैं और फिलहाल बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री हैं. बहुत अच्छे प्रशासक मंत्री माने जाते हैं. इनके अलावा डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवदी, बीजेपी नेता मुर्गेश निराणी और वसवराज एतनाल भी मुख्यमंत्री के दावेदार हैं.

इसे भी पढ़ें :BREAKING: मुठभेड़ में मारा गया 10 लाख का इनामी पीएलएफआई उग्रवादी शनिचर

Advt

Related Articles

Back to top button