न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कर्नाटक में जन्मी भारतीय मूल की प्रिया सेराव ने जीता ‘मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया’ का खिताब

‘मिस यूनिवर्स’ प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की पेश करेंगी दावेदारी.

836

Melbourne: भारतीय मूल की प्रिया सेराव ने शुक्रवार को ‘मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया 2019’ का खिताब अपने नाम किया. विविधता और बहु-संस्कृतिवाद के बारे जागरूकता फैलाने का इरादा रखने वाली प्रिया ने खिताब जीतने के बाद अपने परिजनों और दोस्तों के साथ जश्न मनाया. सेराव के माता-पिता पश्चिम एशिया से ऑस्ट्रेलिया आ गए थे.

मेलबर्न में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में सेराव ने 26 प्रतियोगियों को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया. जबकि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की बेला कासिम्बा दूसरे और विक्टोरियन मैरिजाना रैडमैनोविक तीसरे नंबर पर रहीं.

अब प्रिया सेराव अगले साल दक्षिण कोरिया में होने जा रही ‘मिस यूनिवर्स’ प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी पेश करेंगी.

सेराव ने अपनी जीत पर कहा, ‘ मैं बस अधिक विविधता देखना चाहती हूं और तथ्य यह है कि मेरी जैसी दिखने वाली और मेरी पृष्ठभूमि से आने वाली के लिए यह आश्चर्यजनक है.’

उन्होंने कहा, ‘ मैंने इससे पहले किसी सौंन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया और मैंने कभी मॉडलिंग भी नहीं की…तो मेरे लिए यह काफी चौंकाने वाला है.’

इसे भी पढ़ेंःआलिया-रणवीर की ‘गली बॉय’ इंडियन फिल्म फेस्टीवल ऑफ मेलबर्न में होगी प्रदर्शित

कर्नाटक के बेलामनु में हुआ था जन्म

प्रिया सेराव का जन्म कर्नाटक के बेलामनु में हुआ था. हालांकि उनका अधिकांश बचपन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में बिता है. 11 वर्ष की आयु में ही वह ऑस्ट्रेलिया चली गईं थी.

लॉ ग्रेजुएट प्रिया ने कहा कि तिमोर-लेस्ते में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के लिए इंटर्न के रूप में कार्य करना उनके लिए सबसे गौरवशाली क्षण रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: