Court NewsJharkhandRanchi

झारखंड हाइकोर्ट ने नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल से मांगा जवाब- जब सुनवाई चल रही थी, तो रजिस्ट्रार पद पर नियुक्ति कैसे हुई

मामले की अगली सुनवाई 30 सितंबर को

Ranchi : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ. एसएन पाठक की अदालत में नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल के रजिस्ट्रार के पद पर नियुक्ति के विज्ञापन को चुनौती देनेवाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद अदालत ने काउंसिल को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. मामले में अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी. इस संबंध में विजय लक्ष्मी एस ने हाइकोर्ट में याचिका दाखिल कर विज्ञापन को चुनौती दी है.

सुनवाई के दौरान अधिवक्ता कुमारी सुगंधा ने अदालत को बातया कि मार्च 2021 में नर्सेज रजिस्ट्रेशन काउंसिल की ओर से रजिस्ट्रार पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया है.

इसे भी पढ़ें – बिहार पंचायत चुनावः दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 7 से 13 सितंबर तक नामांकन

लेकिन इस विज्ञापन में इस पद के लिए अधिकतम उम्र 60 वर्ष रखी गयी है. जबकि नियमानुसार उक्त पद के लिए अधिकतम उम्र 58 वर्ष होना चाहिए. इस मामले में पूर्व में हाइकोर्ट ने उम्र और शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया है.

इसे भी पढ़ें –नाबालिग से यौन शोषण का मामला: सुनील तिवारी ने अग्रिम जमानत के लिए हाइकोर्ट में लगायी गुहार, दायर की याचिका

इसमें भी अधिकतम उम्र 58 वर्ष रखा गया है. सुनवाई के दौरान बताया गया कि इस मामले की सुनवाई लंबित रहने के दौरान काउंसिल की ओर से रजिस्ट्रार पद पर नियुक्ति भी कर दी गयी है.

इस पर अदालत ने काउंसिल से जवाब मांगा है कि जब इस मामले में सुनवाई चल रही थी, तो इस पद पर नियुक्ति कैसे कर ली गयी. इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 30 सितंबर को निर्धारित की है.

इसे भी पढ़ें – जय श्री राम की भेंट चढ़ गयी विधानसभा, हंगामे के कारण जनता की समस्याएं फिर हुईं गौण

Related Articles

Back to top button