JharkhandLead NewsRanchi

विधायकों की खरीद-फरोख्तः निशिकांत ने ली चुटकी, कहा- सीएम ने विधायकों की बकरे से भी कम कीमत लगायी

बाबा बैद्यनाथ और बासुकिनाथ मंदिर खुलवाने को राज्यपाल से किया आग्रह

Ranchi : सरकार गिराने की साजिश में शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साजिश रचने के आरोप में रांची पुलिस अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो को चिन्हित किया है. डिटेन किये गये लोगों में से दो कोलकाता के हैं. सांसद निशिकांत दुबे ने इस गिरफ्तारी प्रसंग पर चुटकी ली है.

सोशल मीडिया (ट्विटर) पर कहा है कि अब तो 2 लाख में 4 आदमी मिलकर झारखंड में विधायक खरीद रहे हैं. राज्य के विधायक की कीमत सीएम हेमंत सोरेन ने 10 हजार लगा दिया, बकरीद में तो बकरे की कीमत इससे कई गुना ज्यादा है. उन्होंने इस प्रकरण के लिए सीएम, विधायक और पुलिस की क्षमता पर भी कटाक्ष किया है.

advt

इसे भी पढ़ें :विधायक खरीद-फरोख्त मामला : विधायक अनूप सिंह ने दो दिन पहले कोतवाली थाने में की थी शिकायत

भक्तों के लिए खुले बाबा बैद्यनाथ मंदिर

राजभवन में राज्यपाल रमेश बैंस से निशिकांत दुबे ने शनिवार को भेंट की. उनसे मिलकर आग्रह किया कि पिछले वर्ष सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी के आदेश के आलोक में बाबा बैद्यनाथ मंदिर, देवघर व बासुकिनाथ मंदिर को खुलवाया जाये.

कहा कि लगातार दूसरे साले भी श्रावणी मेले का आयोजन रद्द करके राज्य सरकार ने हजारों लोगों की दाल-रोटी पर रोक लगा दी है.

हजारों लोग इसी मेले से आस लगाए हुए थे कि इससे होने वाली कमाई से वो अपनी बेटियों की शादी करा सकेंगे. अन्य खर्चे भी पूरे कर सकेंगे. राज्य सरकार के एक फैसले के कारण हजारों लोगों की आजीविका पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है.

इसे भी पढ़ें :शिल्पा शेट्टी बोलीं, मेरी पति राज इनोसेंट, जानिये किसे बताया पोर्न फिल्म मामले में दोषी

एक दर्जन विधायकों की खरीद का था प्रयास

गौरतलब है कि सरकार गिराने के प्रयास में गिरफ्तार किये कर्मचारियों में दो लोग सरकारी कर्मचारी हैं. कहा जा रहा है कि एक बड़े उद्योगपति से इनके ताल्लुकात हैं. पुलिस को इनके पास से दो लाख रुपये मिले हैं.

बताया जा रहा है कि झारखंड के एक दर्जन विधायकों से ये सम्पर्क में थे. पूरा मामला विधायकों को खरीदने जुड़ा हुआ है. इस मामले में पुलिस की टीम होटल ली लैक पहुंची थी. सीसीटीवी सहित अन्य दस्तावेज को भी खंगाला था. फिलहाल कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

इसे भी पढ़ें :जहानाबाद में कैदी की मौत पर बवाल, भगदड़ में एक महिला पुलिसकर्मी की मौत, 6 जख्मी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: