JharkhandRanchi

हेमंत सोरेन ने वापस लिया रघुवर दास पर दर्ज एससी-एसटी केस, बोले बदले की भावना से सरकार नहीं करेगी काम

  • सकारात्मक सोच के साथ राज्य को दिशा देना लक्ष्य

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने एक बार फिर दरियादिली का उदाहरण पेश किया है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ एसटी-एससी धारा के तहत जामताड़ा जिला के मिहिजाम थाना में दर्ज कराया गया केस वापस ले लिया है.

इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पुलिस अधीक्षक जामताड़ा को पत्र लिख कर कर इस केस पर आगे कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं करने की सूचना दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे दिल में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ कोई द्वेष या बदले की भावना नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम बिल्कुल सकारात्मक सोच के साथ झारखंड को दिशा देना चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 के समय चुनावी सभा में उनके द्वारा जातिसूचक टिप्पणी से मैंने दुखी होकर एसटी-एससी थाने में उनके खिलाफ सनहा दर्ज कराया था. परंतु अब चुनाव खत्म हो गया है और मैं नहीं चाहता कि इस मामले को आगे बढ़ाया जाये.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandVidhansabha : सरकार ने श्वेत पत्र जारी कर कहा- 5 साल में विकास दर 6.8 प्रतिशत घटी, बोले बाउरी– पत्र की आड़ में घोषणाओं को ढक रही सरकार

उन्होंने कहा कि अब आपसी मतभेद का कोई मतलब नहीं है. हमें इस राज्य का सर्वांगीण विकास करना है. हम सकारात्मक सोच के साथ चलनेवाले हैं. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य को सही दिशा की ओर ले जाया जाये.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पुलिस अधीक्षक जामताड़ा को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पुलिस अधीक्षक जामताड़ा को लिखे पत्र में कहा है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुनावी सभा में मेरे विरुद्ध जातिसूचक उपनाम लेकर अपशब्दों का प्रयोग किया था. जिससे दुखी होकर मैंने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) के तहत मिहिजाम थाने में मामला दर्ज कराया था. परंतु मैंने मामले को वापस लेने का निर्णय लिया है. मिहिजाम थाना कांड संख्या 110/19, दिनांक 25-12-2019, धारा-504/506/404 भाoदoविo  एवं 3(r)(s) अनुoजाo/अनुoजनo जाo अत्याचार अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) में आगे कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है.

इसे भी पढ़ें – #NirbhayaCase: दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति ने ठुकरायी, कल होगी फांसी?

विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान रघुवर दास ने हेमंत सोरेन पर जातिसूचक टिप्पणी की थी

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा उन पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी पर एसटी-एससी थाना मिहिजाम में हेमन्त सोरेन ने शिकायत दर्ज करायी थी.

अपनी शिकायत में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर उनके लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया था. जामताड़ा के मिहिजाम में रघुवर दास ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कथित तौर पर मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

इसे भी पढ़ें – #Lok_Sabha : गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग, कांग्रेस और भाजपा सदस्यों में धक्का-मुक्की की खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button