JharkhandRanchi

पेयजल समस्या को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी, कॉल कर दर्ज करा सकते हैं शिकायत

Ranchi : राजधानी में पेयजल संकट की स्थिति को देखते हुए आम नागरिकों के लिए पेयजल और स्वच्छता विभाग ने अधीक्षण अभियंता, नागरिक अंचल के कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है. इस कक्ष में पेयजल की समस्या होने पर लोग अपनी शिकायत कर सकते हैं.

विभाग के कार्यक्षेत्र के आधार पर निगम के सभी 53 वार्डों को भी बांटा गया है. विभाग द्वारा बनाए गए कक्ष में शिकायत के लिए एक हेल्प लाइन भी नंबर जारी किया है. यह नंबर है- 06512480994. इस नंबर पर रांची शहरी क्षेत्र के अंतर्गत पाइप द्वारा पेयजलापूर्ति से संबंधी मुद्दों जैसे कि– पाइप लाइन में लिकेज, पानी नहीं मिलने आदि से संबंधित शिकायत कार्यालय अवधि में की जा सकती है.

वहीं शेष अवधि में नियंत्रण कक्ष में प्रभारी कनीय अभियंता कामेश्वर पाण्डेय के मोबाइल नंबर 8271213903 पर भी  शिकायत की जा सकती है. शनिवार को निगम के पेयजल शाखा के सिटी मैनेजर मृत्युंजय पांडेय ने यह जानकारी दी.

advt

इसे भी पढ़ें- सावधान! तकनीकी रूप से छेड़-छाड़ कर न्यूज विंग के बैनर तले चलायी जा रही है फेक न्यूज

वार्डवार जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

इसके अलावा निगम के सभी वार्डों में पानी की समस्या को देखते हुए वार्डवार विभाग के कार्यपालक अभियंता के मोबाइल नंबर पर SMS/WHATSAPP कॉल द्वारा शिकायत करने की बात कही गयी है. शिकायत के लिए कार्यक्षेत्र की स्थिति निम्न है.
• वार्ड संख्या एक से चार और 22 से 36 तक की पेयजलापूर्ति की शिकायत कार्यपालक अभियंता तपेश्वर चौधरी के मोबाइल नंबर 9431109939 पर की जा सकती है.
• वार्ड संख्या चार से 26 ( रुक्का जलशोध संस्थान द्वारा पेयजलापूर्ति से आच्छादित क्षेत्र) में आने वाले खेलगांव, नामकुम, टाटीसिल्वे औद्योगिक क्षेत्र की शिकायत कार्यपालक अभियंता के.के.वर्मा के मोबाइल नंबर 9431358883 पर की जा सकती है.
• वार्ड नंबर 37 से 55 तक (हटिया जलशोध संस्थान द्वारा पेयजलापूर्ति से आच्छादित क्षेत्र) तक शिकायत कार्यपालक अभियंता रेयाज आलम के मोबाइल नंबर 9431566935 पर की जा सकती है.
• बूटी मोड़ से उत्तर इरबा ( बीएसएनएल ट्रैनिंग सेंटर, बीआईटी मेसरा, इरबा) के क्षेत्र में शिकायत कार्यपालक अभियंता प्रभात कुमार सिंह के मोबाइल नंबर 7903832615 पर की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें- BJP सत्ता में आयी तो जम्मू-कश्मीर से हटाया जाएगा अनुच्छेद 370 : अमित शाह

गर्मी बढ़ते ही पेयजल संकट हो जाता है शुरू

लगातार बढ़ रही गर्मी के बाद शहर के कई इलाकों में पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है. भू-गर्भ जल की स्थिति भी काफी खराब है. कई इलाकों में बोरिंग भी फेल हो चुका है. वहीं शहरवासियों तक पानी पहुंचाने का जो प्रयास निगम के सप्लाई वाटर से की जाती रही है, वह भी कई जगहों पर फेल होने की खबर है. ऐसे में निगम अब तक अपने टैंकरों से ही शहरवासियों को पेयजल आपूर्ति कराने का प्रयास करता रहा है. फिर भी राजधानी के कई इलाकों में रहने वाले लोग पानी नहीं मिलने से नाराज हैं. इसे देखते हुए विभाग की तरफ से यह शिकायत कक्ष बनाया गया है.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button