न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक्सपो उत्सव में लगेंगे देश-विदेश के 300 स्टॉल

पांच अक्टूबर को मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल करेंगी शुभारंभ

98

Ranchi : जेसीआइ द्वारा आयेाजित एक्सपो उत्सव में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. पांच अक्तूबर को इसका शुभारंभ होगा. मेला का आयोजन मोराबादी मैदान में किया जा रहा है. इसे लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है. आयोजक दीपक अग्रवाल ने बताया कि एक्सपो उत्सव का इंतजार रांची और झारखंड की जनता को बेसब्री से रहता है. हर साल की तरह इस बार भी लोगों को मेले में कुछ अलग अनुभव होगा. अभी मेला परिसर सज-धज कर तैयार हो रहा है. पांच अक्तूबर को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मेले का उद्घाटन करेंगी. वहीं समापन अवसर पर मुख्य अतिथि जेसीआइ इंडिया के अध्यक्ष अर्पित हांथी होंगे.

इसे भी पढ़ें : उत्पाद विभाग में 56 पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति, देखिये पूरी लिस्‍ट

अफगानिस्तान का ड्राइ फ्रूट व थाईलैंड के कपड़े होंगे आकर्षकण का केंद्र

अभिनव मंत्री ने बताया कि थाईलैंड के कपड़े एवं अफगानिस्तान के ड्राइ फ्रूट मेला में आकर्षण का केंद्र होंगे. इसके अलावा घरेलू उपयोग के सभी सामान मेले में रहेंगे. सुई से लेकर कार तक सभी प्रकार की जरूरत के सामान एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगे .
5 दिन तक चलनेवाले इस फेयर में देश-विदेश से लगभग 300 से भी ज्यादा स्टॉल लग रहे हैं. पहली बार एक्सपो के सभी हैंगर ऐसी होंगे. मेले में झारखंड टूरिज्म का भी एक स्पेशल हैंगेर बनाया गया है, जिसमें राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी. साथ ही राज्य की खूबसूरती को दर्शाते हुए झारखंड की विशेषताओं पर आधारित वीडियो भी दिखाये जायेंगे. वहीं इस मौके पर एमआइ कंपनी झारखंड में अपने नए टेलीविजन प्रोडक्ट को एक्सपो से ही लॉन्च करेगी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में 56 करोड़ व धनबाद में 10 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

शनिवार की रात लगेगा मिड नाइट बाजार

सिद्धार्थ जायसवाल ने बताया कि एकस्पो में शनिवार की रात को होगी कुछ खास आयोजन होगा. इस दिन मिड नाइट बाजार लगेगा, जो रात्रि 12 बजे तक चलेगा. इस दौरान लोग खरीदारी के साथ-साथ रंगारंग कार्यक्रम का भी आनंद ले सकेंगे.

palamu_12

वहीं मेला में पूरी के सैंड आर्टिस्ट अपनी कला से लोगों का दिल जीतने की भी कोशिश करेंगे. सैंड आर्टिस्ट एवं लाइक्रा कपड़े के डिजाइन से एक्सपो में चार चांद लग जायेगा. आर्टिस्ट रोजाना अपने हुनर का जलवा दिखायेंगे. मेले में प्रवेश शुल्क दस रुपए निर्धारित किया गया है. प्रवेश टिकट के रूप में एक किताब दी जायेगी जिसमें सारी जानकारियां समाहित होंगी. वहीं एंट्री टिकट का रेस्तरां, सलून व प्रतिष्ठान के डिस्काउंट कूपन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें : लातेहार पुलिस ने टीपीसी की योजना को किया नाकाम, भारी मात्रा में हथियार बरामद

हर दिन होंगे अलग-अलग कार्यक्रम

मेला के दौरान हर दिन अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसमें कई मनोरजंक प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा. वॉइस ऑफ एक्सपो, मिस्टर एंड मिस एक्सपो, स्टैंड अप कॉमेडी, डॉग शो, हेल्दी बेबी शो, पेंटिंग कॉम्पीटिशन, डांस कॉम्पीटिशन, टॉप शेफ आदि का आयोजन किया जायेगा. साथ ही बच्चों के मनोरजंन का भी पूरा ख्याल रखा जायेगा. बच्चों के लिए अलग से एम्यूजमेंट पार्क, फूड कोर्ट, सेल्फी कार्नर, एसी हैंगर्स, फ्री वाइ-फाइ, झारखंड टूरिज्म का विशेष हैंगर मौजूद होगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: