NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उपायुक्त ने डीडीसी को विद्युत कार्यपालक अभियंता  के विरूध कार्रवाई करने का दिया निर्देश

25 सितंबर तक बांसजोर में बिजली चालू करने का निर्देश दिया.

125

Simdega: शनिवार 8 सितंबर जिला समाहरणालय  में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय की बैठक की गई. जिसमें विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी. समीक्षा में विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता मौजूद नहीं थे.  सहायक अभियंता के द्वारा बताया गया कि रांची में बैठक में भाग लेने गए है. उपायुक्त ने कहा कि लगातार कार्यपालक अभियंता जिले की बैठकों में, वीडियों कॉंफ्रेसिंग में अनुपस्थित रहना कार्यप्रणाली बन गया है.

इसे भी पढ़ें: NEWS WING IMPACT: बोकारो ITI ने रद्द किया रोजगार कैंप, रजिस्ट्रेशन के नाम पैसे वसूलने की थी योजना

विभागीय कार्रवाई का दिया आदेश

उपायुक्त ने डीडीसी अन्नय मित्तल को कार्यपालक अभियंता के विरूद्घ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. श्री चौधरी ने कहा कि इस माह में दिये गए निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. गोपी कृष्णा, विजय एलेक्ट्रीक्लस, कृष्णा पावन इन एजेंसी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. विजय एलेक्ट्रीकल्स एजेंसी द्वारा जिले में किये जा रहे कार्य संतोषप्रद नहीं पाये गए है.  उपायुक्त डीडीसी को विद्युत विभाग के एमडी को पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने 15 अक्टूबर तक पोन एरिगेशन का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया.  उपायुक्त ने सहायक अभियंता को 25 सितंबर तक बांसजोर में बिजली चालू करने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने यह भी कहा कि बिजली विभाग के लापरवाही से अगर किसी भी प्रकार की छती होती है, तो कार्रवाई की जायेगी. स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत अगर मुखिया के द्वारा ठेकेदारी करते हुए पैसे का गबन किया गया है, तो उसके विरूद्घ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें: जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार ने तीन घंटे तक JSIA मेंबर को इंतजार करवाया, नहीं मिले

madhuranjan_add

पौधा लगाने वालों को किया जाय प्रोत्साहित

चौधरी ने सभी पोषक क्षेत्र में किचन गार्डन लगाने की बातें कही. इस दौरान औचक निरीक्षण भी किया जायेगा. अनुपालन नहीं होने पर कार्रवाई की जायेगी. भूमि संरक्षण पदाधिकारी को सभी बीडीओ तालाबों की सूची सौंप दें.

जो ग्रामीण श्रम दान कर अपने से जंगल व स्वयं के जमीन में पौधा लगा रहे उन्हें प्रोत्साहित के साथ विशेष अवसर पर सम्मानित करें. इसके अलावे उपायुक्त ने 14 वें वित्त आयोग, फोकस एरिया, ग्राम स्वराज अभियान,कुपोषण, मनरेगा, मत्स्य, पशुपालन, समाज कल्याण के अलावे अन्य विभागों की कार्यों की समीक्षा की.  बैठक में जिला स्तरीय तथा सभी बीडीओ आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: