JharkhandRanchi

पेयजल और स्वच्छता विभाग : श्वेताभ कुमार को मिला अभियंता प्रमुख का प्रभार

Ranchi : पेयजल और स्वच्छता विभाग के अभियंता प्रमुख के पद पर श्वेताभ कुमार की पोस्टिंग की गयी है. यह पद 31 जनवरी 2019 से रिक्त था. सोमवार को अभियंता प्रमुख के प्रभार के रूप में श्री कुमार की पोस्टिंग की गयी है. श्री कुमार ने सोमवार से ही अभियंता प्रमुख के पद पर अपना योगदान भी दे दिया. उन्होंने विभागीय अभियंताओं के साथ अनौपचारिक बैठक भी की. विभाग के संयुक्त सचिव अभय नंदन अंबष्ट के हस्ताक्षर से अधिसूचना भी जारी कर दी गयी. जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विभाग के प्रोग्राम मैनेजमेंट यूनिट (पीएमयू) के मुख्य अभियंता का कामकाज भी श्वेताभ कुमार अगले आदेश तक देखेंगे. उन्हें वर्तमान वेतनमान पर ही अभियंता प्रमुख की जवाबदेही सौंपी गयी है.

मुख्यमंत्री की सहमति के बाद निकाली गयी अधिसूचना

विभाग की तरफ से अभियंता प्रमुख के पद के लिए तीन नाम अनुमोदित किये गये थे. 1986 बैच के श्वेताभ कुमार के अलावा क्षेत्रीय मुख्य अभियंता हीरा लाल प्रसाद और सृष्टिधर मोदी का नाम विभागीय मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के अनुमोदन के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय भेजा गया था. मुख्यमंत्री सचिवालय से श्वेताभ कुमार को प्रभारी अभियंता प्रमुख बनाये जाने की सहमति दी गयी.

मुख्य अभियंता के दो पद हुए खाली

विभाग में मुख्य अभियंता के पांच पद में से दो पद खाली हो गये हैं. श्वेताभ कुमार को अभियंता प्रमुख बनाये जाने के बाद पीएमयू के मुख्य अभियंता का पद खाली हो गया है. वैकल्पिक व्यवस्था होने तक श्री कुमार को प्रभार सौंपा गया है. विभाग में सेंट्रल ड्राइंग ऑर्गेनाइजेशन (सीडीओ) के मुख्य अभियंता का पद भी 18 दिनों से खाली है. पूर्व अभियंता प्रमुख तनवीर अख्तर सीडीओ के मुख्य अभियंता थे. विभाग में श्री कुमार के अलावा हीरा लाल प्रसाद और सृष्टिधर मोदी मुख्य अभियंता हैं. ये दोनों क्षेत्रीय मुख्य अभियंता रांची और दुमका के पद पर पदस्थापित हैं.

इसे भी पढ़ें – कोडरमाः राजद व बजरंग दल समर्थकों के खौफ से घर छोड़कर जा रहे हैं नावाडीह के अल्पसंख्यक, देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें – सरकार ने नियम को बनाया ऐसा, जिससे हो ही नहीं सकती अयोग्य नगर निकाय जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई

Related Articles

Back to top button