Corona_Updates

गिरिडीह में एक्टिव कोरोना केसों की संख्या 32, एक पत्रकार भी हुआ संक्रमित

Giridih: एक माह के बाद बुधवार को गिरिडीह में एक साथ कोरोना के 23 नए केस सामने आए, जिसमें मंगलवार की देर रात 19 मामले सामने आए तो बुधवार को 4 और नए मामले सामने आए. अब जिले में कोरोना से संक्रमितों की संख्या जहां 140 के करीब पहुंच गई है, वहीं एक्टिव केस की संख्या बढ़कर अब 32 हो गया है. इसमें जिला का एक पत्रकार भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

जानकारी के अनुसार, अधिकांश संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि धनवार के आठ संक्रमितों में से चार की पहचान हो चुकी है। जिसमें दुगरवा गांव से एक, रोपामहुआ गांव से एक, दर्वेडीह से एक, पहाड़पुर से एक, करमाटांड से मामापहरी गांव में एक, नीमाडीह में एक, दशरोडीह में एक संक्रमित मिला है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में कोरोना वायरस के 316 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 4562 

इधर, कोरोना के नए संक्रमितों में अधिकांश केस में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के कारण संक्रमित होने की बात सामने आ रही है, हालांकि स्वास्थ विभाग और प्रशासनिक अधिकारी फिलहाल मानने को तैयार नहीं है।

स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को 23 नए केस में जमुआ के अलग-अलग क्षेत्रों में रेंबा से एक, सिहोडीह गांव में छह तो रुपीडीह गांव से एक केस मिला है. इसी प्रकार बिरनी के गुंडीटांड गांव में दो, बगोदर शहरी क्षेत्र में दो और पीरटांड में एक संक्रमित हैं.

ये भी पढ़ें- पलामू: नॉर्थ कोयल नहर में छोड़ा गया 300 क्यूसेक पानी, किसानों ने दी थी आंदोलन की चेतावनी

प्रशासन के अनुसार, जमुआ में मिले छह नए संक्रमितों के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जमुआ के सिहोडीह गांव में सबसे अधिक सात संक्रमित पाए गए है. इसी प्रकार जमुआ के रेंबा गांव में एक अन्य संक्रमित मिला है.

Advertisement

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: