Main SliderNational

#BSNL4G: बीएसएनएल भी शुरू करेगा 4जी सेवा, कई सर्किल में की जा रही है टेस्टिंग

New Delhi: निजी मोबाइल ऑपरेटरों के साथ बाजार में बने रहने की कवायद के तहत बीएसएनल भी अब अपना 4जी नेटवर्क शुरू करने जा रहा है. बाजार में टिके रहने के लिए बीएसएनएल के लिए यह नितांत आवश्यक हो गया था कि वह अपने नेटवर्क का विस्तार करे.

बाजार में इस वक्त रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से पिछड़ने के बाद बीएसएनएल एक बार फिर से उन्हें टक्कर देने की योजना बना रहा है.

इसे भी पढ़ें – आखिर क्यों धनबाद के झरिया में सीएम रघुवर दास के आने से पहले पुलिस ने किया फ्लैग मार्च !

Catalyst IAS
ram janam hospital

4जी सेवा की टेस्टिंग जारी है

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीएसएनएल अपनी VoLTE सेवा लाने पर विचार कर रहा है. बीएसएनएल का कहना है कि VoLTE सेवा की टेस्टिंग 30 स्मार्टफोन के साथ की जा रही है. उनमें श्याओमीस वीवी, नोकिया, सोनी जैसी कंपनियां शामिल हैं.

इस सेवा के लांच के साथ ही बीएसएनएल अपने ग्राहकों को डाटा के माध्यम से ऑडियो और वीडियो कॉल की सेवा प्रदान करने में सक्षम हो जायेगा.

निगम ने कहा कि वह अपनी 4जी सेवा भी लांच करने जा रहा है, जो 3जी सेवा को रिप्लेस करेगा. कहा जा रहा है कि बीएसएनएल ने कुछ सर्किल में अपनी 4जी सेवा की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. एक बार कंपनी इसे पूर्ण कर ले उसके बाद ग्राहकों को 4जी सिम कार्ड प्रदान किया जायेगा. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को बढ़िया सेवा देने के लिए 4जी सिम देगी.

पिछले कुछ दिनों से बीएसएनएल की खस्ताहालत को देखते हुए कहा जा रहा था कि इसे निजी हाथों में सौंपने की तैयारी की जा रही है. यह सरकार के लिए गले की हड्डी बन चुका था.

इसे भी पढ़ें – #Dhullu तेरे कारण: केके साइडिंग के मजदूरों ने कहा- विधायक को रंगदारी देने में ही चला जाता है पैसा

Related Articles

Back to top button