BiharBihar UpdatesELECTION SPECIAL

बिहार चुनाव : आपराधिक मामलों की जानकारी प्रकाशित-प्रसारित नहीं करने वाले 104 उम्मीदवारों को आयोग का नोटिस

पहले चरण में कुल 1066 उम्मीदवार चुनाव मैदान हैं और इनमें 327 के खिलाफ आपराधिक रिकार्ड हैं

Patna :  चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के आपराधिक रिकार्ड वाले उम्मीदवारों में से 104 को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब तलब किया है। इन उम्मीदवारों को अपने खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों को प्रकाशित अथवा प्रसारित नहीं कराने के आरोप में आयोग ने नोटिस जारी किया है.

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि आयोग की ओर से प्रथम चरण के ऐसे 104 उम्मीदवारों को नोटिस भेज कर 48 घंटे में जवाब तलब किया गया है जिन्होंने अपने ​खिलाफ लंबित मामलों को एक बार भी प्रकाशित अथवा प्रसारित नहीं कराया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार के चुनावी रण में शिवसेना की इंट्री, बोले संजय राउत, तेजस्वी कल सीएम बन गये तो आश्चर्य नहीं  

Catalyst IAS
ram janam hospital

71 सीट के लिए 28 अक्टूबर को मतदान कराया गया था

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत 71 सीट के लिए 28 अक्टूबर को मतदान कराया गया था. पहले चरण में कुल 1066 उम्मीदवार चुनाव मैदान हैं और इनमें 327 के खिलाफ आपराधिक रिकार्ड हैं जिनमें से 104 ने अपने आपराधिक इतिहास की कोई भी सूचना प्रकाशित या प्रसारित नहीं कराया है.

बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 के तहत चुनाव लड़ रहे ऐसे सभी उम्मीदवारों को जिनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित है, उन्हें इसकी जानकारी कम से कम तीन बार दैनिक समाचार पत्रों अथवा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशित-प्रसारित कराना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें :  दीपक प्रकाश के खिलाफ दुमका नगर थाने में यूपीए ने दर्ज करायी FIR, कहा- खरीद फरोख्त में लगी है भाजपा

Related Articles

Back to top button