World

बराक ओबामा की किताब ए प्रॉमिस्ड लैंड… कीमत 45 डॉलर…24 घंटे में  8,90,000 प्रतियां बिकीं…

यह आधुनिक इतिहास में सबसे अधिक बिकने वाला राष्ट्रपति संस्मरण बनने को तैयार है. 10 दिन में 10 लाख प्रतियां बिकने की उम्मीद है. .

New York : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब ए प्रॉमिस्ड लैंड की अमेरिका और कनाडा में पहले 24 घंटे में 8,90,000 प्रतियां बिकी और इसके साथ ही यह आधुनिक इतिहास में सबसे अधिक बिकने वाला राष्ट्रपति संस्मरण बनने को तैयार है.
पहले दिन हुई बिक्री पेंगुइन रैंडम हाउस के लिए रिकॉर्ड है, जिसमें किताब को खरीदने के लिए पहले हुई बुकिंग ई-बुक और ऑडियो की बिक्री भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें : ओबामा ने ए प्रॉमिस्ड लैंड में लिखा, मनमोहन मुंबई हमलों के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने से कतराये…

हम पहले दिन की बिक्री से खुश हैं

पेंगुइन रैंडम हाउस के प्रकाशक डेविड ड्रेक ने कहा, हम पहले दिन की बिक्री से खुश हैं. उन्होंने कहा, यह उस व्यापक उत्साह को दर्शाता है, जो पाठकों को (पूर्व)राष्ट्रपति ओबामा की बहुप्रतीक्षित पुस्तक के लिए था.  ए प्रॉमिस्ड लैंड अभी एमेजन और बार्न्स एंड नोबल (डॉट कॉम) पर शीर्ष पर है.

बार्नस एंड नोबल के सीईओ जेम्स डोंट ने कहा कि पहले दिन इसकी 50, 000 से अधिक प्रतियां बिकी और 10 दिन में 10 लाख प्रतियां बिकने की उम्मीद है. ओबामा के 768 पृष्ठों के संस्मरण की कीमत 45 डॉलर है.

इसे भी पढ़ें : द शिलॉन्ग टाइम्स की संपादक एडिटर्स गिल्ड पर भड़कीं, इस्तीफा दिया, कहा, अर्नब के लिए आवाज उठाई, मेरे लिए नहीं…

पहला मंगलवार को दुनियाभर में जारी हुआ

किताब ए प्रॉमिस्ड लैंड में ओबामा ने 2008 के चुनाव प्रचार अभियान से लेकर राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले कार्यकाल के अंत में एबटाबाद (पाकिस्तान) में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मारने के अभियान तक की अपनी यात्रा का विवरण दिया है. इस किताब के दो भाग हैं, जिनमें से पहला मंगलवार को दुनियाभर में जारी हुआ.
इसे भी पढ़ें : शेयर बाजार में निवेशकों की बल्ले-बल्ले… महज चार दिन और धन में 3.1 लाख करोड़ रुपये का इजाफा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: