JharkhandRanchi

हाइकोर्ट से राहतः ढुल्लू महतो और उनके भाई के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट निरस्त

Ranchi: 16 दिनों से फरार चल रहे बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो को बुधवार को झारखंड हाइकोर्ट से राहत मिली है. हाइकोर्ट ने भाजपा विधायक ढुल्लू महतो व उनके भाई शरत महतो के विरुद्ध जारी गिरफ्तारी वारंट को निरस्त कर दिया.

Advt

बता दें कि एक वर्ष पूर्व डोमन महतो ने विधायक ढुल्लू महतो व उनके समर्थक अजय गोराई, बूढ़ा राय, कृष्णा रविदास बिट्टू सिंह एवं डंपी मंडल के विरुद्ध मारपीट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाया था. इसकी प्राथमिकी 15 फरवरी को दर्ज की गयी थी.18 फरवरी को पुलिस ने ढुल्लू महतो समेत सभी आरोपियों के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था.

इसे भी पढ़ें – मजदूर नेता का आरोपः विधायक ढुल्लू महतो को एक दिन में 50 लाख रुपये की मिलती है रंगदारी

गिरफ्तारी के डर से छिपते फिर रहे ढुल्लू

गिरफ्तारी के डर से छिपते फिर रहे भाजपा विधायक ढुल्लू महतो को धनबाद कोर्ट से राहत नहीं मिली थी. फिलहाल ढुल्लू महतो फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए 19 फरवरी को उनके चिटाही स्थित आवास को पुलिस ने छावनी में बदल दिया था, लेकिन इससे पहले ही ढुल्लू फरार हो गये थे. जिसके बाद से ही पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं.

आखिर ढुल्लू महतो को देर रात शुरू हुई पुलिसिया कार्रवाई की भनक कैसे लग गयी कि वे आधी रात को घर से फरार हो गये. कतरास थाना कांड संख्या 178 /2019 के तहत दर्जन भर से ज्यादा पुलिस कर्मी बड़े अधिकारियों के साथ ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी के लिए बाघमारा के चिटाही पहुंचे थे. करीब आधे घंटे की जद्दोजहद के बाद भी धनबाद पुलिस ढुल्लू को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी, क्योंकि इससे पहले ही वो फरार हो गये थे. हालांकि पुलिस ने औपचारिकता निभाने के लिए ढुल्लू के आवास की गहनता से तालाशी ली थी.

इसे भी पढ़ें – रांची: ओरमांझी जू में शेरनी के बाड़े में गिरा युवक, रेस्क्यू के पहले ही बना निवाला

50 से अधिक जगहों पर पुलिस कर चुकी है छापेमारी

धनबाद जिले के बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो पिछले 16 दिनों से फरार हैं. इस बीच धनबाद पुलिस लगातार उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है, लेकिन उनका सुराग अब तक नहीं मिल पाया है. इस दौरान पुलिस ने ढुल्लू की तलाश में 50 से अधिक संभावित जगहों पर छापेमारी की है.

पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग टीम बना कर तीन राज्यों में तलाश रही है.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandVidhansabha: बोले इरफान- कुत्तों की तरह भौंक रहे BJP विधायक, BJP के अमित मंडल का जवाब– विधायक बनते ही स्पीकर पर फेंकी थी माइक

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button