BiharLead News

RCP Singh के बाद उपेंद्र कुशवाहा होंगे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष? मुस्कुरा कर दिया जवाब

Patna: केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है. इसमें जेडीयू से आरसीपी सिंह का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. आरसीपी सिंह के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा यह सवाल भी उठने लगा है और नाम सामने आ रहा है उपेंद्र कुशवाहा का.

इसे भी पढ़ेंः अन्नपूर्णा देवी सहित 43 मंत्रियों के नाम फाइनल

जी हां, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है क्योंकि RCP सिंह का मंत्रिमंडल में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने जब अपनी पार्टी आरएलएसपी का विलय जेडीयू में किया था, उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जदयू की सदस्यता दिलाई थी और साफ कहा था कि जेडीयू में जो स्थान मेरा है वही स्थान उपेंद्र कुशवाहा का होगा और उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया.

इसे भी पढ़ेंः  जन्मदिन पर विशेष : धौनी के लिए ये साल होगा निर्णायक, नजर आ सकते हैं नये रोल में

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरीके से जेडीयू ने उपेंद्र कुशवाहा को वरिष्ठ पद दिया था, आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद उपेंद्र कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उन्हें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है.

हालांकि दिल्ली से पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा से जब पूछा गया कि मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू से कौन कौन शामिल हो रहा है तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार किया और कहा कि वक्त आने पर सब कुछ साफ हो जाएगा. थोड़ा और इंतजार कर लीजिए.

कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच जो एक बड़ा सवाल निकल कर सामने आ रहा है कि आखिर जेडीयू की राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होंगे तो उपेंद्र कुशवाहा का नाम सबसे आगे आ रहा है.

इसे भी पढ़ेंः Jharkhand News: अनुसूचित जिलों में 100 फीसदी आरक्षण के नियम रद्द करने की फाइल राजभवन में, हो रही समीक्ष

Related Articles

Back to top button