Bihar

झारखंड के बाद बिहार में मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या

Patna : झारखंड में पिछले महीने मॉब लिंचिंग की घटना घटी थी. जिसमें भीड़ ने चोरी के आरोप में एक युवकी की बुरी तरह से पिटाई की थी. जिसके बाद युवक की मौत हो गयी थी. इस घटना की पूरे देश ने निंदा की थी. पीएम मोदी ने भी इस घटना को शर्मनाक बताया था.

अभी लोग इस घटना को भूले भी नहीं थे कि झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार के वैशाली जिले से इस तरह का मामला सामने आया है. जहां भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना मंगलवार की है.

इसे भी पढ़ेंःमुंबई का हाल मूसलाधार बारिश से बेहाल, 36 की मौत, कई घायल

क्या है मामला

दरअसल, एक घर में चोरी के आरोप में युवक की बुरी तरह से पिटाई की गयी. जिससे की उसकी मौत हो गयी. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौक पर पहुंची और वहां से धारदार हथियार बरामद किया. हांलाकि मृतक की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है.

घटना के बारे में स्टेशन हाउस ऑफिसर ने बताया कि युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं एक अज्ञात शख्स पर केस भी दर्ज किया गया है जिसका संबंध इस घटना से बताया जा रहा है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है. लोगों से पूछताछ की जा रही है. लोगों ने कथित तौर पर युवक पर एक घर में चोरी का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ेंःअमेरिका ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी को आतंकी संगठन घोषित किया

पिटाई के बाद हो गयी थी मौत

गौरतलब है कि हाल ही में झारखंड के सरायकेला में तबरेज अंसारी नामक युवक को चोरी के आरोप में भीड़ ने पीटा था जिसके बाद पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गयी थी. जिसके बाद इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था और दो पुलिस वालों को भी सस्पेंड किया गया था.

17 जून की रात भीड़ ने तबरेज अंसारी के साथ मारपीट की. तबरेज अंसारी पर मोटरसाइकिल चोरी करने का आरोप लगा था. जिसके बाद लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए कथित तौर पर जयश्री राम के नारे लगवाये.

भीड़ ने उसे एक खंभे से बांध दिया और कई घंटों तक उसकी लाठियों से पिटाई की थी. कुछ लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बनाया. भीड़ की पिटाई से जख्मी तबरेज को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close