Lead NewsRanchiTOP SLIDER

हर निकाय में 15-20 एकड़ भूमि में बनेगी आवासीय कॉलोनी, नगर विकास विभाग तैयार कर रहा योजना

भूमि चिह्नित करने का निर्देश

Ranchi : राज्य सरकार ने झारखंड के हर नगर निकायों क्षेत्रों के समीप 15-20 एकड़ भूमि में आवासीय कॉलोनी डेवलप करने का निर्देश नगर विकास विभाग के अधिकारियों को दिया है. उक्त भूमि में सभी प्रकार के आवासों का निर्माण कराया जायेगा. बहुमंजिलीय इमारतों के अलावा रो हाउस भी होगा.

सीएम के निर्देश के बाद नगर विकास विभाग ने इस आशय का निर्देश सभी निकायों को दिया है. इसके लिए शहरी क्षेत्र में गैरमजरूआ जमीन को चिह्नित करने को कहा गया है,जिसमें आवासीय कॉलोनी बनाया जायेगा. नगर विकास विभाग भी इसकी कार्ययोजना तैयार कर रहा है. निकायों व प्रादेशिक विकास प्राधिकार को भूमि चिह्नित करने को कहा है. विभाग का मानना है कि शहरों का विकास सुनियोजित तरीके से विकास करने के लिए सभी निकाय भी कार्ययोजना तैयार करें.

इसे भी पढ़ेंः Wrestling : प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

advt

मिली जानकारी के अनुसार सीएम ने विभाग के कार्यो की जानकारी ली थी और नगर निकाय क्षेत्रों के सर्वागीण विकास के लिए अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा. विभाग इसके अलावा धनबाद के खनिज विकास प्राधिकार माडा के कर्मियों से किस प्रकार प्रभावी तरीके से काम कराया जाये तथा उनकी कार्यक्षमता का बेहतर उपयोग इसकी भी कार्ययोजना तैयार कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः L&T को चेतावनी, 15 अगस्त तक सभी गड्ढे भरें

यह देखा जा रह है कि सभी निकायों के अलावा माडा के क्षेत्र में कैसे और डेवलपमेंट का काम भी किया जाये. नगर विकास विभाग इसके अलावा नये नगर निकायों के गठन के लिए नये सिरे से अर्हता तैयार कर रहा है. यह देखा जायेगा कि भविष्य में किसी नगर निकाय का गठन किया जाये तो वह सही तरीके से हो और इसमें सुयोग्य क्षेत्र ही शामिल हो.

इसे भी पढ़ेंः नर्स के प्रेमी ने किसी और से कर ली शादी, नाराजगी जतायी तो जंगल ले जाकर मार डाला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: