Lead NewsNationalTOP SLIDER

रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट से CRPF के 6 जवान घायल, एक की हालत गंभीर

डेटोनेटर बॉक्स शिफ़्ट करते वक़्त हुआ हादसा

Raipur : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए हैं. सुबह करीब साढ़े 6 बजे प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर हादसा हुआ है. इसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे इलाज के लिए रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल ले जाया गया है. घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. किसी आम नागरिक या दूसरे व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि डेटोनेटर फटने से ब्लास्ट हुआ है. प्राथमिक तौर पर पुलिस व सुरक्षा बलों की टीम राहत कार्य में जुट गई. घटना की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के डीआईजी भी रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे.

डेटोनेटर बॉक्स जिसमें ब्लास्ट हुआ

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से झारसुगुड़ा से जम्मू जा रहे थे. ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर दो पर खड़ी थी, जब यह विस्फोट हुआ. रायपुर रेलवे पीआरओ शिव प्रसाद ने ब्लास्ट की पुष्टी कर दी है. डमी कारतूस बॉक्स में रखा था, सामान ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया. ट्रेन में सीआरपीएफ के जवान बड़ी संख्या में थे. इसी दौरान बाथरूम के पास रखा डेटोनेटर फट गया. इसकी चपेट में छह जावन आ गए. ब्लास्ट होने के बाद कुछ देर के लिए स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजने के बाद ट्रेन को सुबह करीब 7:15 बजे रवाना कर दिया गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS
घायल जवान को अस्पताल ले जाते हुए
The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

शुरुआती जानकारी के मुताबिक ट्रेन में हुए ब्लास्ट में सीआरपीएफ के जवान चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविन्द्र कर, सुशील और दिनेश कुमार पैकरा घायल हो गए हैं. इनमें से एक जवान विकास चौहान को गंभीर चोट आई है, जिसे इलाज के लिए श्री नारायणा अस्पताल देवेन्द्र नगर में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बाकी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया, जिसके बाद उनकी हालत ठीक है. पुलिस ने घायल जवानों के बयान दर्ज कर लिए हैं. घटना की जांच भी की जा रही है. डेटोनेटर किन परिस्थितियों में फटा, इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. सूचना के बाद पुलिस व सीआरपीएफ के उच्च अधिकारी भी घटना स्थल पहुंच गए थे.

धमाके के बाद की तस्वीर

Related Articles

Back to top button