DhanbadJharkhandLead News

भाजपा व झामुमो का झंडा थामे मजदूर उलझे, पुलिस ने फायरिंग की, लाठीचार्ज

धनबाद स्थित बीसीसीएल विश्वकर्मा लोडिंग प्वाइंट में तनाव

Dhanbad : धनबाद में बीसीसीएल के विश्वकर्मा लोडिंग प्वाइंट में रोजगार की मांग को लेकर तीन गुट आपस में उलझ पड़े. तीनों गुटों के लोगों को जमा होने से मौके पर भीड़ जुटी हुई है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने तीन राउंड हवाई फायर भी की. इससे यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

लोडिंग प्वाइंट पर काम के लिए मजदूरों का एक गुट भाजपा का बैनर लिए तो दूसरा झामुमो का झंडा थामे पहुंचे थे और तीसरा गुट लाल झंडा मजदूर यूनियन का था. तीनों में टकराव की आशंका के मद्देनजर पहले से पुलिस मौके पर थी. तीनों गुटों की ओर से जोरदार नारेबाजी हो रही थी.

SIP abacus

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर विश्वकर्मा परियोजना के लोडिंग प्वाइंट पर जिला प्रशासन और बीसीसीए की अधिकारी भी पहुंचे थे. दरअसल, मामला 3 वर्ष पहले से ही चल रहा है जब ट्रक लोडिंग में कार्यरत मजदूरों के बीच विवाद हो जाने की वजह काम को बंद कर दिया गया था.

MDLM
Sanjeevani

काम पाने के लिए तीनों गुटों का अपना-अपना अलग-अलग तर्क है. आज काम के लिए मौके पर तीनों गुट आमने-सामने हो गए. फिर तीनों के समर्थक जुट गए. जिस वजह से मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए और तीनों गुट आपस में भिड़ गये. पुलिस ने जब मजदूरों को हटाने की कोशिश की तो मजदूरों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इससे स्थिति विस्फोटक बन गई, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस हवाई फायरिंग के साथ लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

 

 

Related Articles

Back to top button