NationalUttar-Pradesh

यूपी में हिंसक होती भीड़ः बच्चा चोरी के शक में अलग-अलग घटना में महिला समेत छह लोगों की पिटायी

Baliya/Banda (UP): यूपी में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ हिंसक होती दिख रही है. योगी राज में लोगों में कानून व्यवस्था का भी खौफ नहीं. बस एक अफवाह उड़ी और भीड़ आक्रोशित हो गयी.

राज्य में शुक्रवार को बच्चा चोरी के शक में तीन अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की पिटायी करने का मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर फैल रही अफवाहों के बीच बलिया, बांदा और नोएडा में लोगों ने क्रमशः एक महिला, चार मजदूरों और एक युवक की पिटाई कर दी.

बलिया में महिला की पिटायी

बलिया से मिली खबर के मुताबिक, शहर कोतवाली क्षेत्र के बाहरी इलाके में भीख मांगने वाली रीना नामक महिला को शुक्रवार मोहल्ले के लोगों ने बच्चा चोर समझकर घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी.

शनिवार को मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि सूचना पाकर बलिया के यातायात उपनिरीक्षक सुरेश चन्द्र द्रिवेदी मौके पर पहुंचे और भीड़ के आक्रोश से उस महिला को बाहर निकाला.

इसके बाद पुलिस महिला को कोतवाली ले गई. जहां जांच पड़ताल के बाद यह पता चला कि महिला बैरिया इलाके की रहने वाली है और भीख मांग कर जीविकोपार्जन करती है.

बांदा में चार मजदूरों की पिटायी

उधर बांदा से मिली खबर के अनुसार, अतर्रा कस्बे में बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने शुक्रवार को चार मजदूरों को पिटाई कर दी और बाद में पुलिस हवाले कर दिया.

पुलिस ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से कस्बे में मजदूरी करने आये चार मजदूर काम नहीं मिलने पर लोहिया नहर पुल के पास बैठे हुए थे. इस बीच कुछ लोगों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी, जिसके बाद भीड़ इकट्ठा हो गई और उन चारों की पिटायी कर दी.

बाद में उन्हें पुलिस को सौंप दिया था. करीब तीन घंटे की पूछताछ में मजदूरों से हकीकत का पता चला तो उन्हें छोड़ दिया गया है. थानाध्यक्ष रामेंद्र तिवारी ने कहा कि भीड़ में शामिल लोगों की पहचान कर अगली कार्रवाई की जाएगी.

बच्चा चोरी का आरोप लगाकर युवक को पीट दिया

इधर नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के भूड़ा कॉलोनी में शुक्रवार रात को कुछ लोगों ने एक व्यक्ति पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसे पीट दिया.

थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष नीरज मलिक ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह आरोप निराधार है. साथ ही बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

कॉलोनी के लोग रामनिवास नामक एक व्यक्ति को पकड़कर पीट रहे थे. उसे इनके चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Related Articles

Back to top button