DhanbadJharkhand

धनबाद में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन होगा ऐतिहासिक: ज्ञान रंजन

Dhanbad: आजादी का अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान की सफलता को लेकर धनबाद में भाजपा की जिला कमिटी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. अभियान को लेकर साहेबगंज रोड पथुरिया में जिला भाजपा ओबीसी मोर्चा (ग्रामीण) की बैठक जिलाध्यक्ष महादेव कुम्भकार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में अपने संबोधन में भाजपा ग्रामीण जिलाध्यक्ष ज्ञानरंजन सिन्हा ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में ओबीसी मोर्चा की भूमिका अहम है. मोर्चा जिले के सभी ओबीसी बहुल इलाकों में हर घर तिरंगा फहराने का संकल्प लेकर काम कर रही है जिसके कारण धनबाद में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन ऐतिहासिक होने वाला है.एक एक घर पर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा.इस मौके पर महादेव कुंभकार ने कहा कि ओबीसी मोर्चा दस हजार तिरंगा झंडा फहराने का काम करेगा.

इसे भी पढ़ें:उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू को राज्य सभा ने दी विदाई,पीएम मोदी ने कहा- “ भावुक पल “

साथ ही सभी मंडलो में जन जागरूकता अभियान के लिए प्रभात फेरी भी निकाली जाएगी. हर घर तिरंगा अभियान के जिला सह संयोजक रतिरंजन गिरि ने कहा कि सभी कार्यकर्ता दृढ संकल्प के साथ इस अभियान को सफल बनाने में जुट जाये.

Sanjeevani

बैठक का संचालन जिला महामंत्री राजेश दास ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन विवेक मोदक ने किया. बैठक में जिला उपाध्यक्ष तालेश्वर साव, शंकरचंद्र, विजय रवानी, मोहन दत्ता, महादेव कुमार, संदीप मंडल, ज्योति लाल महतो, रमेश कुंभकार, सुजीत सिंह, गणेश कुमार मंडल, शंकर महतो, विश्वनाथ गिरि, शक्तिपद गोराई, राजू मंडल आदि थे.

इसे भी पढ़ें:बिहार में मचा सियासी तूफान,अटकलों का बाजार गर्म, फिर एक बार पलटी मार सकते हैं नीतीश कुमार

धनबाद में सखी महिला समूहों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री शुरू

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में धनबाद में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSLPS) की दीदीयों का उत्साह भी चरम पर है. हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए सोमवार से सभी प्रखण्डों में महिला समूहों द्वारा बनाए गए तिरंगो की बिक्री का शुभारंभ संकुल के द्वारा ग्राम संगठन तथा स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की महिलाओं के बीच किया जा रहा है.

ग्रामीणों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए हाथ से बने हुए राष्ट्रीय ध्वज खूब पसंद आ रहे हैं.अपनी जरूरत के अनुसार लोगों के तिरंगा की खरीददारी करने की संभावना है.

तिरंगे बनाने में महिलाओं ने भारतीय झण्डा संहिता (फ्लैग कोड ऑफ इंडिया) के निर्देश को ध्यान में रखकर बेहतरीन काम किया है. प्रखण्ड एवं जिला स्तर के कर्मियों की तरफ से महिलाओं के कार्य की सराहना की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के घर पर बंगाल पुलिस की छापेमारी

Related Articles

Back to top button