Crime NewsNational

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने गला रेतकर की सरपंच की हत्या

Dantewada : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने सरपंच की गला रेतकर हत्या कर दी है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे गुडरा गांव के सरपंच लखमा राम मंडावी की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी है.

धारदार हथियार से की हत्या

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार देर रात लगभग 20 हथियाबंद नक्सली मंडावी के घर पहुंचे और उन्होंने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गये. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

advt

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लखमा राम मंडावी छोटे गुड़रा से मनोनीत सरपंच थे. इससे पहले उनकी पत्नी भी छोटे गुड़रा गांव की सरपंच रह चुकी हैं. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने मंडावी की हत्या क्यों की है, इस संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. पुलिस ने घटनास्थल से कोई पर्चा भी बरामद नहीं किया है.

लेवी के लिए हत्या किये जाने की आशंका

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार माओवादियों ने मंडावी को मिलने के लिए बुलाया था और उन्होंने मंडावी से पैसों की मांग की थी.

आशंका है कि सरपंच ने पैसे देने से इंकार किया जिसके कारण नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: