JamshedpurJharkhand

मानगो-आजादनगर क्षेत्र में लूट और फायरिंग की तीन वारदातों का खुलासा, पांच गिरफ्तार, दो कट्टा और दो स्कूटी बरामद

Jamshedpur : शहर के मानगो और आजादनगर थाना क्षेत्र में पिछले करीब पंद्रह दिनों में हुई लूट और फायरिंग की तीन वारदातों का पुलिस ने खुलासा करने में सफलता पायी है. इस मामले में दो देशी कट्टा और कारतूस के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दो स्कूटी भी बरामद की है. इसका खुलासा एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने मानगो थाना में प्रेस वार्ता में किया.

आपराध को अंजाम देने की फिराक में थे अपराधी

उन्होंने बताया कि इन कांडों के उद्भेदन के लिए सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था. उसी टीम ने बीती रात छापेमारी कर मानगो क्षेत्र से देशी कट्टा एवं जिंदा कारतूस के साथ मो वसीम और मो. शफीक पकड़ा गया. वे किसी आपराधिक योजना को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि 13 जनवरी की रात मानगो थाना क्षेत्र में फायरिंग की घटना में वसीम अंसारी, मो. शफीक एवं मो. राशिद उर्फ रौनक शामिल था. उसके बाद पुलिस ने आजादनगर थाना क्षेत्र में लूट की दो घटनाओं का भी खुलासा कर लिया. पुलिस ने लूटी गई स्कूटी के साथ अभियुक्त सबीर अली उर्फ सन्नो बच्चा को भी रंगे हाथ गिरफ्तार किया. उसके पास से भी अवैध देशी कट्टा और कारतूस बरामद किया गया. फिर मामले के अनुसंधान के क्रम में जाहिद खान एवं मो. राशिद उर्फ रौनक को भी पुलिस ने धर-दबोचा. इन पांचों ने तीनों घटनाओं में पुलिस के समक्ष अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. उन पर आगे की कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

वसीम खान है मास्टरमाइंड

इन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देनेवाले गिरोह का मास्टरमाइंड पुलिस की गिरफ्त में आया वसीम अंसारी उर्फ वसीम खान उर्फ काले है. वह उलीडीह थाना क्षेत्र के रोड नंबर-14 हयातनगर का रहनेवाला है. उस पर मानगो थाना में दो आपराधिक मामले दर्ज है. इसके अलावा बिष्टुपुर थाना और सरायकेला के चांडिल थाना अंतर्गत कपाली ओपी में भी आपराधिक मामला दर्ज है. वहीं पुलिस के हत्थे चढ़े गिरोह के सदस्यो में शामिल  मो. शफीक अली कलापी के रहमत नगर का रहनेवाला है. जबकि जाहिद खान और राशिद उर्फ रौनक मानगो के जवाहरनगर और सबीर अली उर्फ सन्नो बच्चा कपाली के ताजनगर का रहनेवाला है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना की हर पर्ची पर लिखा जाता है जिस Dolo-650 का नाम, उसके MD ने बताई दवा की सफलता की कहानी  

 

Advt

Related Articles

Back to top button