Lead NewsNationalNEWS

अजान की आवाज इविवि की कुलपति को सोने नहीं देती, जिलाधिकारी से की शिकायत

Prayagraj : इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव अजान की तेज आवाज की वजह से ठीक से सो नहीं पातीं हैं. उन्होंने प्रयागराज के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई है कि अजान की अवाज उनकी नींद को खराब कर देती है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक आदेश का हवाला देते हुए जिलाधिकारी से अपेक्षा की है कि वह क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें. कुलपति ने एसएसपी, आईजी और कमिशर को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी है.

इसे भी पढ़ेंःफिर से कोरोना का कहर, चार राज्यों के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू, पीएम मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात

मालूम हो कि कुलपति प्रयागराज के सिविल लाइंस क्षेत्र में रहतीं हैं, उनके घर के समीप एक मस्जिद है. कुलपति ने अपने पत्र में लिखा है कि रोजाना सुबह 5.30 बजे के आसपास उनके घर के निकट स्थित मस्जिद से आने वाली अजान की तेज आवाज से उनकी नींद खराब हो जाती है. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह किसी भी धर्म, जाति या संप्रदाय के खिलाफ नहीं हैं.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

कुलपति ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि यहां तक ईद में सुबह चार बजे सहरी की घोषणा की जाती है. इसके कारण भी आसपास के लोगों को समस्या होती है. कुलपति ने डीएम से अपेक्षा की है कि वह जल्द ही इस पर कोई कार्रवाई करेंगे ताकि शांति कायम हो सके और अजान की तेज आवाज से परेशान लोगों को राहत मिल सके.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button