JharkhandLead NewsRanchi

3.5 करोड़ की लागत वाली सड़क को ठेकेदार ने बना दिया भ्रष्टाचार का अड्डा, मेयर ने लगायी फटकार

Ranchi:   रांची नगर निगम के ठेकेदार किस तरह से राजधानी में बन रहे सड़कों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है, उसकी एक बानगी वार्ड-9 में सहजानंद नगर (जोड़ा तालाब के पास) में देखने को मिली.

दरअसल स्थानीय लोगों की शिकायत पर मेयर आशा लकड़ा अधिकारियों व इंजीनियरिंग टीम के साथ इस सड़क के निरीक्षण को पहुंची थी. स्थानीय लोगों ने उस ठेकेदार की कार्यशैली का एक वीडियो भी बना लिया था. निरीक्षण में जनता की शिकायत सही पायी गयी.

इसमें देखा गया कि ठेकेदार इलाके में घटिया सड़क निर्माण कर रहा है. निरीक्षण के क्रम में सड़क की मोटाई भी कम मिली. इससे नाराज मेयर ने संबंधित ठेकेदार व जूनियर इंजीनियर को ऑन दी स्पॉट फटकार भी लगायी. मेयर ने तत्काल ही इन्हें सड़क की गुणवत्ता को सुधारने का निर्देश दिया. उपस्थित एक्जीक्यूटिव इंजीनियर राम शंकर राम को निर्देश दिया कि वह सड़क की गुणवत्ता की जांच कर इस पर रिपोर्ट दें. सड़क की गुणवत्ता अगर नहीं सुधारी गई तो ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – नाबालिग का हुआ था अपहरण, हुई प्रेग्नेंट तो परिजनों ने अपनाने से किया इनकार, बालिका गृह में बच्चे को दिया जन्म

बता दें कि निगम वार्ड 9 में जोड़ा तालाब के पास से सहजानंद नगर तक सड़क और नाली का निर्माण करा रहा है. 14वें वित्त आयोग के तहत करीब 3.5 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे इस सड़क के साथ ही नाली का भी निर्माण हो रहा है.

बीते दिनों सहजानंद नगर और जोड़ा तालाब इलाके के लोगों ने मेयर आशा लकड़ा से शिकायत की थी कि संबंधित ठेकेदार सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर रहा है. ऐसे में निर्मित सड़क तीन-चार महीने में ही उखड़ जाएगी.

शिकायत मिलने के बाद गुरुवार को मेयर निर्माणाधीन स्थल पर पहुंची. उन्होंने देखा कि सड़क का निर्माण चल रहा था और ठेकेदार भी मौजूद था. सड़को की स्थिति को देख मेयर ने भी नाराजगी जतायी और कहा कि सड़क की गुणवत्ता ठीक करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – तीरंदाजी के नेशनल कैंप में भाग लेगी कोमलिका, झारखंड से 4 प्लेयर्स का अब तक हुआ सलेक्शन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: