Crime NewsJamshedpurJharkhandTRENDING

TATA IPL 2022 : जमशेदपुर में सट्टा बाजार गरमाया, पहले मैच में सटोरियों की फेवरेट टीम बनी KKR

Raj kishor
Jamshedpur : देश में फटाफट क्रिकेट का महाकुंभ माना जानेवाला इंडियन प्रीमियर लीग, यानी आईपीएल शुरू हो गया है. इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के रंगारंग आगाज के साथ ही क्रिकेट का रोमांच खेल प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलने लगा है. वहीं, शहर का सट्टा बाजार भी गरमा गया है. सट्टेबाजों को लगने लगा है कि अब उनकी चांदी कटनेवाली है. आईपीएल के पहले मैच से ही सट्टेबाज एक-दूसरे से मैदान पर भिड़नेवाली कोलकाता नाइट राइडर्स, यानि केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स के बाजार भाव का आकलन कर चुके हैं. उसके बाद अपनी-अपनी फेवरेट टीम पर दांव भी लगा दिया है.  मैच को लेकर टॉस आने के बाद से ही सट्टा बजार ने जोर पकड़ लिया. टॉस के निर्णय के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पहली बैटिंग आने के बाद दोनों टीमों का बाजार भाव पूरी तरह से साफ हो गया. सट्टेबाजी के इस खेल पर पैनी नजर रखनेवालों की मानें तो इस मामले में केकेआर का पलड़ा भारी रहा. इससे आईपीएल का पहला मैच शुरु होते ही केकेआर सट्टेबाजों की फेवरेट टीम बन गयी. इस खेल पर नजर रखनेवालों की मानें तो जहां केकेआर का बाजार भाव 88 रुपये रहा, वहीं इसके मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स का बाजार भाव एक रुपये ज्यादा 88 रुपये जरूर रहा, लेकिन इसका मतलब कतई यह नहीं है कि केकेआर का बाजार भाव कम है.

इसे भी पढ़ें – औरंगाबाद : पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर कराई थी पति की हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

सेफ गेम के अलावा रिस्क और गेन का भी चलता है खेल

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस खेल में माहिर लोगों की चौक-चौराहों से लेकर गली-मुहल्ले में चर्चाओं पर गौर करें तो सट्टेबाजी में सेफ गेम के अलावा रिस्क और गेन का खेल भी खूब चलता है. मतलब केकेआर की जीत की मजबूत दावेदारी को देखते हुए कोई उसकी जीत पर सट्टा लगाता है और वह टीम जीत जाती है तो सट्टा लगानेवाले को प्रति सौ रुपये पर 188 रुपये मिलेंगे. यह एक तरह का सेफ गेम है, क्योंकि मैच शुरु होने से पहले ही केकेआर को मजबूत माना गया. ऐसे में सट्टा लगानेवाले को लगता है कि भले ही थोड़े कम पैसे मिलें, लेकिन उसके जीतने का चांस ज्यादा है. वहीं, रिस्क लेनेवाले कमजोर मानी जानीवाले टीम पर दांव लगाते हैं. जैसे पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को माना गया है. इसके कमजोर माने जाने के बाद भी यदि कोई उस पर दांंव लगाता है, तो उसे प्रति सौ रुपये पर दोगुनी राशि, यानि दो सौ रुपये मिलेगा. आईपीएल के पहले मैच से ही जब सट्टा बाजार गरमा गया है, तो जाहिर तौर पर पूरे आईपीएल के दौरान पुलिस से लुप-छुपकर यह खेल चलता रहेगा. इसमें कुछ मालामाल होंगे तो कई कंगाल भी होंगे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

पुलिस की सट्टेबाजों पर रहती है कड़ी नजर

यहां बता दें कि शहर में हर साल आईपीएल शुरु होते ही सट्टा बाजार गर्म हो जाता है, लेकिन पुलिस भी इस खेल पर शिकंजा कसने में कोई कसर नहीं छोड़ती है. पूर्व में जमशेदपुर पुलिस सट्टेबाजी के इस खेल के कई मामलों का भंडाफोड़ करते हुए कईयों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है. इस बार भी पुलिस सट्टेबाजी का खेल रोकने को लेकर सतर्क है. इससे तय है कि सट्टेबाजी में लिप्त पकड़ानेवालों की इस बार भी खैर नहीं. अब देखना है कि आगे शहर के सट्टा बाजार का क्या हाल रहता है.

इसे भी पढ़ें – यहां देखें टाटा स्टील में ट्रेनीज बहाली का रिजल्ट, 500 पदों पर होगी नियुक्ति, 8000 उम्मीदवार हुए थे शामिल

 

Related Articles

Back to top button