न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के तलाला विधानसभा उपचुनाव पर लगाई रोक, निर्वाचन आयोग को नोटिस

तलाला विधानसभा सीट को रिक्त बताने के निर्वाचन आयोग के फैसले पर रोक

597

New Delhi: उच्चतम न्यायालय ने गुजरात के तलाला विधानसभा सीट पर होनेवाले उपचुनाव पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग के दस मार्च के उस फैसले पर सोमवार को रोक लगा दी, जिसमें गुजरात की तलाला विधानसभा सीट को रिक्त के रूप में अधिसूचित कर वहां आगामी लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव कराने की घोषणा की गई थी. दरअसल, अयोग्य करार दिये गए गुजरात के कांग्रेस विधायक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

इसे भी पढ़ेंः चतरा संसदीय सीट: बड़ा सवाल क्या चतरा में फ्रैंडली मैच खेलेगी कांग्रेस या हटेगी पीछे?

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने पूर्व कांग्रेस विधायक बी डी बराड की याचिका पर आयोग को नोटिस भी जारी किया. बराड ने विधायक के तौर पर खुद को अयोग्य ठहराए जाने और निर्वाचन आयोग द्वारा सीट को रिक्त घोषित किए जाने को चुनौती दी है.

hosp3

बराड ने गुजरात उच्च न्यायालय के 27 मार्च के उस फैसले खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था. जिसमें विधायक के तौर पर उन्हें अयोग्य ठहराने और वहां निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव कराने की अधिसूचना जारी किए जाने के खिलाफ उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी.

इसे भी पढ़ेंः ‘आप’ को नहीं मिला ‘हाथ’ का साथः केजरीवाल ने कहा-राहुल ने गठबंधन से किया इनकार

ज्ञात हो कि बराड को न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अवैध खनन के मामले में दोषी करार देकर उन्हें 2 साल 9 महीने जेल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही सजा के बाद विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने उन्हें अयोग्य करार दिए जाने का फैसला भी दिया था.

इसे भी पढ़ेंः पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के चार आतंकवादी ढेर, हथियार भी बरामद

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: