JamshedpurJharkhand

बाईपास सर्जरी के दौरान जुगसलाई सीएचसी के डॉ विनोद सिंह का आकस्मिक निधन

पिछले कई वर्षों से चाईबासा जेल में मुख्य चिकित्सक के पद पर थे कार्यरत, 2021 में ही हुए थे जुगसलाई सीएचसी में पद नियुक्त

Jamshedpur : शहर के जाने-माने चिकित्सक सह जुगसलाई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के जनरल फिजीशियन डॉ विनोद कुमार सिंह का शुक्रवार को कोलकाता में बाईपास सर्जरी के दौरान आकस्मिक निधन हो गया. वे लंबे समय से हृदय रोग से ग्रसित थे.
गोलमुरी के 20 न्यू डेवलपमेंट एरिया के रहने वाले 63 वर्षीय डॉ विनोद कुमार सिंह पिछले कई वर्षों से चाईबासा जेल मेें मुख्य चिकित्सक के पद पर कार्यरत थे. हाल ही में वर्ष 2021 में उनकी नियुक्ति जुगसलाई सीएचसी में की गई थी. दो वर्ष बाद उनकी सेवानिवृत्ति थी. वे पिछले काफी समय से हृदय रोग से ग्रसित थे और कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बाईपास सर्जरी के दौरान ही उनका निधन हो गया. वे अपने पीछे एक भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनके निधन से पूरे चिकित्सक समय में शोक की लहर है. शुक्रवार को कोलकाता से पार्थिव शरीर को लाकर मानगो स्थित स्वर्णरेखा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया था. इस दौरान स्वर्णरेखा घाट पर शहर के कई डॉक्टर मौजूद रहे और मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की व शोकाकुल परिवार को ढाढस बंधाया.
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के सचिव डॉ मृत्युंजय ने कहा कि डॉ विनोद के निधन से चिकित्सक समाज को अपूरणीय क्षति हुई है. एक डॉक्टर के रूप में उनका समर्पण मिसाल है.

इसे भी पढ़ें: सिदगोड़ा : नदी में स्नान करने गए दो छात्र डूबे

Related Articles

Back to top button