न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

योगदा सत्संग कॉलेज में विद्यार्थियों ने जमकर किया हंगामा

172

Ranchi : योगदा सत्संग कॉलेज में विद्यार्थियों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया. कॉलेज में 11वीं का रिजल्ट जारी किये बिना ही विद्यार्थियों का नामांकन 12वीं में ले लिया गया था. लेकिन, रिजल्ट जारी होने के बाद लगभग दो सौ विद्यार्थी 11वीं में फेल हो गये. फेल विद्यार्थियों की ओर से री-एडमिशन का पैसा वापस करने की मांग करने पर प्राचार्य की ओर से किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही थी. इसके विरोध में विद्यार्थियों ने कॉलेज में हंगामा किया. विद्यार्थियों ने जानकारी दी कि कॉलेज में री-एडमिशन करा लिया गया, अब जब विद्यार्थी फेल हो चुके हैं, तो उन्हें पैसा वापस नहीं किया जा रहा है. विद्यार्थियों के मुताबिक, इस मांग को लेकर कई बार उन्होंने प्राचार्य से बात की, लेकिन विद्यार्थियों की मांग को हर बार दरकिनार कर दिया गया. विद्यार्थियों के हंगामे को देखते हुए पुलिस भी मौके पर मौजूद थी.

इसे भी पढ़ें- खेलकूद का छात्र जीवन में महत्वपूर्ण स्थान: कुलपति

विद्यार्थियों ने की प्रोमोट करने की मांग

फेल विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन से 12वीं में प्रोमोट करने की मांग की. विद्यार्थियों ने कहा कि रिजल्ट के पूर्व ही पुनः नामाकंन लिया गया, ऐसे में कई विद्यार्थियों को लगा कि वे उत्तीर्ण हैं, जबकि रिजल्ट आने के बाद उन्हें 11वीं में रोक दिया गया. इससे विद्यार्थियों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा. बता दें कि री-एडमिशन के लिए प्रति विद्यार्थी 5200 रुपये की फीस ली गयी थी.

इसे भी पढ़ें- बोकारो : सड़क हादसे में डीपीएस के छात्र की मौत, स्कूल से घर जाने का क्रम में हुआ हादसा

कॉलेज स्तर पर प्रोमोट करना संभव नहीं

palamu_12

विद्यार्थियों के हंगामे को देखते हुए प्राचार्य डॉ. एबी पादुरंगा नरसिम्हाराव ने हंगामा कर रहे विद्यार्थियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि छात्रों को दो दिनों के अंदर री-एडमिशन की राशि वापस कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि इस बार से 11वीं की मार्कशीट जैक में जमा करायी जा रही थी, जिस वजह से कॉलेज स्तर से उन्हें प्रोमोट किया जाना संभव नहीं है और कॉलेज की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को जैक अध्यक्ष से मिलकर इस विषय में बात करेगा. अगर जैक कॉलेज प्रशासन को इस मामले पर दिशा-निर्देश देती है, तो वह जरूर उन विद्यार्थियों को प्रोमोट कर देंगे.

इसे भी पढ़ें- सस्पेंड किये गये दहेज उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर जेबी पांडेय

छुट्टियों में कार्यालय खुला रहेगा

विद्यार्थियों ने प्राचार्य से कहा कि कॉलेजों में शनिवार से छुट्टी हो रही है, ऐसे में दो दिन में विद्यार्थियों को कैसे पैसा वापस किया जायेगा. इस पर कॉलेज प्रशासन ने विद्यार्थियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कॉलेज प्रशासन छुट्टी के दौरान भी छात्रों की शुल्क वापसी के लिए कार्यालय खुला रखेगा. जिन विद्यार्थियों को फीस के पैसे वापस लेने हैं, वे छुट्टी के दौरान भी कॉलेज कार्यालय आकर अपना काम करा सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: