West Bengal

# SaradaChitfundScam : 16 सितंबर को राजीव कुमार पर सीबीआई कर सकती है कड़ी कार्रवाई

Kolkata : सारदा चिटफंड घोटाला मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपी कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई समय नहीं देगी. ।सोमवार को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है. शनिवार को उन्हें पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर में हाजिर होना था लेकिन देर शाम तक नहीं पहुंचे. शाम को उन्होंने जांच एजेंसी को एक ई-मेल भेजा. इसमें उन्होंने पूछताछ के लिए हाजिर होने हेतु एक महीने का समय मांगा है.

इसके पीछे उन्होंने व्यक्तिगत कारण बताया है. सूत्रों के अनुसार सोमवार को राजीव कुमार सीबीआई की पूछताछ पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटायेंगे. इसलिए जांच एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं हो रहे हैं. इधर सीबीआई उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं है. जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार इस मामले में राजीव कुमार को और समय नहीं दिया जाएगा.

पिछले दो सालों से वह जांच एजेंसी से बचते फिर रहे हैं. न तो पूछताछ में सहयोग कर रहे हैं और ना ही एजेंसी के समक्ष हाजिर हो रहे हैं. ऐसे में सोमवार को उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई पर भी विचार किया जा रहा है. राजीव कुमार फिलहाल कहां हैं इस बारे में कोई नहीं जानता. सीबीआई को उन्होंने जो ई-मेल भेजा है उसमें इस बात का जिक्र किया है कि वह फिलहाल छुट्टी पर हैं.

कुमार राज्य सीआईडी के एडीजी हैं. अपने ई-मेल में उन्होंने दावा किया है कि राज्य सरकार से उन्होंने करीब एक महीने की छुट्टी ली है. इसके पीछे व्यक्तिगत कारण है और उसके बाद ही पूछताछ में सहयोग करने हेतु हाजिर हो सकते हैं. उल्लेखनीय है कि 4000 करोड़ रुपये के सारदा पोंजी घोटाला मामले में साक्ष्यों को मिटाने का आरोप राजीव कुमार पर है. 2013 में राज्य सरकार ने चिटफंड मामलों की जांच हेतु विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था जिसके मुखिया राजीव थे.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस का आरोप, #Article 370 जैसे संवेदनशील विषयों को खिसका रही  है न्यायपालिका

राजीव कुमार को बचाने वाले भी जायेंगे जेल : राहुल सिन्हा

सारदा चिटफंड घोटाला मामले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. राहुल सिन्हा ने कहा है कि राजीव कुमार चाहे जितना भी छिपने की कोशिश कर लें लेकिन सीबीआई से बच नहीं पाएंगे. कोलकाता में रविवार को उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम जैसे कानून के बड़े दिग्गज और दबंग नेता आज जेल में हैं तो राजीव कुमार किस खेत की मूली है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के IAS, IPS, IFS के नाम चिट्ठी, क्यों आप ऐसे हो गये ???

चिटफंड मामले में राजीव कुमार बहुत छोटे अपराधी

इशारों इशारों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उन्हें छिपाने का आरोप लगाते हुए राहुल सिन्हा ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि राजीव कुमार किसी घाट (कालीघाट में ममता का घर है) में छिपे हुए हैं लेकिन बच नहीं पाएंगे।. सिन्हा ने कहा कि चिटफंड मामले में राजीव कुमार बहुत छोटे अपराधी हैं. इस मामले में रुपये खाने वाले कोई और हैं जिन्हें सीबीआई छोड़ने वाली नहीं है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर चिटफंड मामले में साक्ष्यों को मिटाने का निर्देश देने का आरोप लगाते हुए राहुल सिन्हा ने कहा कि जिन लोगों ने राजीव कुमार से साक्ष्यों को मिटाने के उपाय लगाये, वे जेल जाएंगे.

adv

उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को मुख्यमंत्री रहते हुए जेल जाना पड़ा. जयललिता भी जेल में रही और आज पी चिदंबरम भी जेल में हैं. उसी तरह से और लोग भी जेल जाएंगे. राहुल ने कहा कि आज नहीं तो कल राजीव कुमार का जेल जाना तय है।. उन्होंने कहा कि चिटफंड मामले में जो लोग भी संलिप्त हैं उन्हें निश्चित तौर पर सजा मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- सरकारी बंगले खाली नहीं कर रहे हैं 80 से ज्यादा पूर्व सांसद, बिजली, पानी, गैस कनेक्शन काटे जायेंगे

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: