National

सरकारी बंगले खाली नहीं कर रहे हैं 80 से ज्यादा पूर्व सांसद, बिजली, पानी, गैस कनेक्शन काटे जायेंगे

विज्ञापन

NewDelhi : लोकसभा आवास समिति ने 19अगस्त को लगभग 200 पूर्व सांसदों को एक सप्ताह के भीतर बंगला खाली करने का आदेश दिया था और ऐसा नहीं होने पर तीन दिन के भीतर बिजली, पानी और गैस कनेक्शन काटने का आदेश दिया था.

इसके बाद भी दिल्ली के लुटियन्स जोन में 80 से ज्यादा सांसदों ने समिति से कड़ी चेतावनी मिलने के बाद भी आधिकारिक बंगले खाली नहीं किये हैं. इस संबंध में सूत्रों ने बताया कि लोक आवास (अनाधिकृत कब्जा खाली कराना) अधिनियम के तहत सरकार इन पूर्व सांसदों पर कार्रवाई करने पर विचार कर रही है.

advt

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस का आरोप, #Article 370 जैसे संवेदनशील विषयों को खिसका रही  है न्यायपालिका

82 पूर्व सांसदों ने अब तक बंगला खाली नहीं किया

सीआर पाटिल के नेतृत्व में सूत्रों ने भाषा को बताया कि समिति के आदेश के बाद ज्यादातर पूर्व सांसदों ने आधिकारिक बंगले खाली कर दिये लेकिन 82 पूर्व सांसदों ने अब भी मौजूदा सूची के अनुसार बंगला खाली नहीं किया है.

लोकसभा आवास समिति के सूत्रों के अनुसार यह अस्वीकार्य है और इस तरह के पूर्व सांसदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. एक अन्य सूत्र के अनुसार संसद के इन पूर्व सदस्यों को नोटिस भेजा जा रहा है और उन्हें बंगला खाली करने का आदेश किया जा रहा है.

adv

जैसे ही खाली कराने का आदेश पारित हो जायेगा, उनके बंगलों की बिजली, पानी और खाना बनाने वाली गैस का कनेक्शन काट दिया जायेगा. नियम के अनुसार पूर्व सांसदों को संबंधित बंगला लोकसभा भंग होने के एक महीने के भीतर खाली करना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें- पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा- आतंकवाद को नहीं रोका तो टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close