JharkhandLead NewsRanchi

झारखंड में शुरू होगी ग्रामीण बस परिवहन योजना : चंपई सोरेन

परिवहन विभाग के लिए 261 करोड़ रुपये की अनुदान मांग पारित, विपक्ष का बहिष्कार

Ranchi : विधानसभा से मंगलवार को परिवहन विभाग के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 की 261 करोड़ रुपये की अनुदान मांग ध्वनिमत से पारित हुई. विपक्ष ने सरकार के जवाब का बहिष्कार किया. विपक्ष के कटौती प्रस्ताव का जवाब देते हुए परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन ने कहा कि ग्रामीणों को आवागमन की असुविधा नहीं हो इसके लिए सरकार ग्रामीण बस परिवहन योजना शुरू करने जा रही है. इस योजना के लिए अबतक 636 मार्ग अधिसूचित किये गये हैं. कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिशा निर्देश पर बहुत जल्द इस योजना पर काम शुरू हो जायेगा और सरकार ग्रामीण जनता को शहर से जोड़ने के लिए अत्याधुनिक बस सेवा की शुरुआत करेगी.

उन्होंने पूर्व की रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार ने सभी चीजों को उलझा कर रखा था. उसे सुलझाने में वर्तमान सरकार को काफी पसीना बहाना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : इस्‍लाम में हिजाब पहनना जरूरी नहीं, ये धर्म का अनिवार्य हिस्‍सा नहीं : हाई कोर्ट

हालात यह था कि राजधानी रांची को भी पूर्व की सरकार सुधार नहीं सकी. जाम से रांची के लोग परेशान हैं. पिछले 5 वर्षों में एक भी फ्लाई ओवर नहीं बना. हमारी सरकार आते ही कांटाटोली फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया.

शहरों में कचरा प्रबंधन पर कोई काम नहीं हुआ था, हमारी सरकार ने कचरा प्रबंधन की चार परियोजना को पूर्ण किया और अगले वित्तीय वर्ष में आठ परियोजना को पूर्ण करने का लक्ष्य है.

इसके बाद 13 और कचड़ा प्रबंधन परियोजना पर काम शुरू होगा. झारखंड देश का पहला राज्य है जहां हिट एंड रन मामले में मुआवजा दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :होली में जरा संभलकर छलकाएं जाम, ब्रांडेड कंपन‍ियों की बोतलों में नकली शराब खपाने की है तैयारी

Related Articles

Back to top button