Khas-KhabarMain Slider

RSS की आपत्ति, भारत विरोध व जेहाद का नया रूप है वेब सीरीज #TheFamilyMan

Newswing Desk: Amozon prime पर एक नया वेब सीरीज आया है. जिसका नाम The Family Man है. इस वेब सीरीज में अभिनेता मनोज वाजपेयी मुख्य भूमिका में हैं.

इस वेब सीरीज के कुल 10 एपिसोड जारी हुए हैं. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को इस वेब सीरीज पर आपत्ति है. आरएसएस ने अपने मुखपत्र “पांचजन्य” में इस वेब सीरीज “द फैमिली मैन” को “भारत विरोध और जिहाद का बिल्कुल नया रुप” बताया है.

इसे भी पढ़ेंः#TheFamilyMan वेब सीरीज के जरिए देश विरोधी एजेंडा

advt

आरएसएस ने पांचजन्य में लिखा है कि यह वेब सीरीज भारत विरोधी एजेंडा फैला रही है. पांचजन्य की रिपोर्ट के मुताबिक वेब सीरीज में NIA की एक महिला अधिकारी यह कह रही है कि कश्मीर के लोगों को स्पेशल पावर एक्ट के बल पर दबाया जाता है.

वह हमारे रहमो करम पर हैं. उनके फोन और इंटरनेट बंद करके उन्हें आजादी से जीने नहीं देते. यह एक तरह से जुल्म है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरएसएस के एक पदाधिकारी ने कहा है कि वर्तमान में भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35ए को हटाया है.

वहां हालात को सामान्य करने की कोशिश चल रही है. ताकि जम्मू-कश्मीर को भी विकास के रास्ते पर लाया जा सके.
ऐसे समय में “The Family Man” जैसे वेब सीरीज के जरिये भारत विरोधी माहौल को बढ़ावा दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःपानी-पानी पटनाः भारी बारिश और जलजमाव के कारण जनजीवन प्रभावित, स्कूल बंद

adv

“The Family Man” वेब सीरीज Amazon Prime Video पर रीलिज हुई है. इस वेब सीरीज में बीफ ले जा रहे लोगों को भीड़ के द्वारा मार डालने की घटना है.

इस तरह की घटनाओं से खास धर्म के एक युवक के मन में देश के सिस्टम के प्रति आक्रोश भर देता है. और वह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होता है.

वेब सीरीज में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़ा किया गया है. कैसे पुलिस के अधिकारी युवकों को हाजत में लाकर बंद कर देते हैं. वह भी सिर्फ इस वजह से की वह किसी खास धर्म से जुड़ा हुआ है.

इसके अलावा वेब सीरीज में देश की खुफिया एजेंसी के अफसरों व सैनिकों का महिमा मंडन भी किया गया है. कि कैसे वह अपने काम में इस कदर डूब जाते हैं कि अपने परिवार तक पर ध्यान नहीं रख पाते.

इसे भी पढ़ेंः#EconomyRecession का दलाल स्ट्रीट पर असर: शेयरखान ने अपने 400 कर्मचारियों को फर्म छोड़ने को कहा

और अंततः देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के मंसूबों ध्वस्त करने में सफल होते हैं. वेब सीरीज के सभी एपिसोड देखने के बाद यही पता चलता है कि देश में एक अलग तरह का वातावरण तैयार हो रहा है.

जिसमें देश में रहने वाले लोग अलग-अलग खेमों में बंटते जा रहे हैं.
एक खास वर्ग पर अविश्वास बढ़ा है. जिसके कारण खुफिया एजेंसियों की परेशानियां बढ़ने लगी है.

इसके साथ ही यह वेब सीरीज यह संदेश भी देता है कि कैसे एक खुफिया अधिकारी देश की सुरक्षा की खातिर अपने परिवार से झूठ बोलता है. परिवार को पता रहता है कि वह ऑफिस में ड्यूटी करता है.

लेकिन असल में वह फिल्ड ड्यूटी करता रहता है. जिसमें हर वक्त उसकी जान जोखिम में बनी रहती है.

इसे भी पढ़ेंःराइट टू रिप्लाई के तहत #UN में पाकिस्तान को भारत का जवाबः कहा- इमरान खान का भाषण नफरत से भरा

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button