Bihar

पानी-पानी पटनाः भारी बारिश और जलजमाव के कारण जनजीवन प्रभावित, स्कूल बंद

Patna: सितंबर के आखिरी दिनों में मॉनसून की मेहरबानी लोगों पर भारी पड़ रही है. देश के कई राज्यों में भारी बारिश जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

बिहार में भी कुछ ऐसे ही हालात है. लगातार होती बारिश और जलजमाव ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. बिहार के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है.

इसे भी पढ़ेंः#Mahagathbandhan: बिहार में बिखरती विपक्षी एकता, पूर्व सीएम मांझी ने तेजस्वी को ठहराया जिम्मेवार

जिसके कारण आम जन जीवन को कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ रही है. राजधानी पटना में जलजमाव के कारण समस्या और गहरायी गयी है. राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भारी बारिश हो रही है.

अगले दो दिन स्कूल बंद

लगातार होती बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट (Red alert) जारी किया है. बारिश के कारण नीतीश सरकार ने सूबे के कई जिलों में एहतियात के तौर पर अगले दो दिनों तक स्कूलों को बंद रखने को कहा है.

इन जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों (Government and Private Schools) के साथ सभी आंगनबाड़ी केंद्र 28 से 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंःराइट टू रिप्लाई के तहत #UN में पाकिस्तान को भारत का जवाबः कहा- इमरान खान का भाषण नफरत से भरा

अलर्ट मोड पर आपदा प्रबंधन

लगातार होती बारिश के कारण बिहार की कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. गंगा, गंडक, महानंदा जैसी नदियां उफान पर दिख रही हैं. परिस्थिति को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट मोड में रहने को कहा है.

बारिश के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए शनिवार की सुबह पटना में आपदा प्रबंधन विभाग ने आपात बैठक बुलाई है. इसमें आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, डीएम कुमार रवि के साथ पटना नगर निगम कमिश्नर भी मौजूद रहे.

बारिश और जल जमाव के कारण आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है. जरूरी होने पर ही वो घर से बाहर निकलें.

इसे भी पढ़ेंःजानिए, बकोरिया कांड, CID जांच, #CBI जांच, पूर्व DGP डीके पांडेय और ज्वाइंट डायरेक्टर अजय भटनागर में क्या है रिश्ता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: