न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आम चुनाव से पहले RLSP को झटकाः पार्टी उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा जेडीयू में शामिल

949

Patna: आम चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को झटका लगा है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ दी और अपने समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ जेडीयू में शामिल हो गये. उन्होंने कहा कि एनडीए राज्य में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी.

कुशवाहा आरएलएसपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ जद (यू) की राज्य इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा और अन्य की मौजूदगी में पार्टी कार्यालय में पार्टी में शामिल हुए. बिहार के पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा,‘उपेन्द्र कुशवाहा के राजग छोड़कर संप्रग में शामिल होने के बाद मैंने आरएलएसपी छोड़ दी है और आरएलएसपी के 35 राज्य स्तरीय पदाधिकारियों और 1200 कार्यकर्ताओं के साथ जद (यू) में शामिल हो रहा हूं.’

एनडीए में बना रहना चाहता हूं

शुक्रवार को जेडीयू में शामिल होने के दौरान भगवान सिंह कुशवाहा ने बताया कि आरएलएसपी में शामिल होने के समय ही उनकी शर्त थी कि पार्टी राजग के साथ बनी रहनी चाहिए. साथ ही कहा कि उन्होंने उपेन्द्र कुशवाहा का राजग के साथ बना रहना सुनिश्चित करने के वास्ते अपनी तरफ से भरपूर कोशिश की. लेकिन नीतीश कुमार के राजग में शामिल होने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा ने असहज महसूस करना शुरू कर दिया था.

एनडीए की बनेगी सरकार

कुशवाहा ने कहा कि उनके समर्थक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के विकास की कहानी का हिस्सा बने रहना चाहते है. साथ ही 2019 लोकसभा चुनाव और 2020 में होनेवाले राज्य में विधानसभा चुनाव को बहुत बड़ी चुनौती बताते हुए दावा किया कि 2019 और 2020 दोनों चुनावों को एनडीए जीतेंगी.

इससे पूर्व जद(यू) के प्रमुख और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने भगवान सिंह कुशवाहा और उनके 1200 समर्थकों तथा कार्यकर्ताओं का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि इससे पार्टी मजबूत होगी.

इसे भी पढ़ेंः जम्मू के बस स्टैंड पर धमाका

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: