Crime NewsJharkhandLead NewsPalamu

खुलासा : तीसरी रेलवे लाइन बिछा रही कंपनी पर सुजीत सिन्हा और अमन साहू गैंग ने किये थे अलग-अलग हमले

Palamu : पूर्व मध्य रेलवे मुगलसराय और धनबाद रेल मंडल के बीच तीसरी रेलवे लाइन बिछा रही कंपनी पर रंगदारी के लिए सुजीत सिन्हा-अमन साहू गैंग ने अलग-अलग हमले किये थे. पूर्व में दोनों गैंग एक साथ काम करते थे, लेकिन फिलहाल दोनों अलग हो गये हैं और आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. यह राज रिमांड पर लिए गये कुख्यात अपराधी अमन साहू ने खोले हैं.

बतातें चलें कि अमन साहू को पिछले दिनों पलामू पुलिस रिमांड पर ली थी. रिमांड के दौरान पुलिस उसे हैदरनगर और मोहम्मदगंज ले गयी थी, जहां घटनास्थल पर उससे पूछताछ की गयी.

पूछताछ में अमन साहू ने पुलिस को कई अहम बातें बतायी है. अमन साहू ने यह भी बताया कि सुजीत सिन्हा का कुख्यात शूटर हरि तिवारी अब उसके लिए काम करता है.

इसे भी पढ़ें:सचिवालय में भी कोरोना की धमक, मनरेगा सेल के कर्मी संक्रमित पाये गये, हड़कंप

अमन साहू की जानकारी पर हुई धर्मेंद्र चौधरी की गिरफ्तारी

जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने सोमवार को बताया कि अमन साहू को एक माह पूर्व रिमांड पर लिया गया था. उससे पूछताछ के बाद अहम जानकारी मिलने पर कार्रवाई की गयी. इस क्रम में तीसरी रेलवे लाइन बिछा रही कंपनी पर हमले के आरोपी धर्मेंद्र चौधरी को गिरफ्तार किया गया.

धर्मेंद्र चौधरी अपराधी सरगना सुजीत सिन्हा के लिए काम करता है. सुजीत सिन्हा के कहने पर उसने निर्माण स्थल की रेकी की थी और फायरिंग की वारदात में शामिल रहा था.

इसे भी पढ़ें:बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित परिवार के कई लोग कोरोना संक्रमित,  कुल 18 लोग पॉजिटिव 

धर्मेंद्र चौधरी गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मेरौनी का रहने वाला है. वह सोशल मीडिया व्हाट्सएप के जरिए सुजीत सिन्हा के संपर्क में आया था और उसके लिए काम करता था.

एसपी ने कहा कि अभी तक सिर्फ व्हाट्एसएप के जरिए ही रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. रंगदारी और आपराधिक गिरोह से जोड़ने के लिए सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म के इस्तेमाल की जानकारी नहीं है.

एसपी ने यह भी बताया कि पूछताछ के दौरान अमन साहू ने बताया है कि वह सुजीत सिन्हा गैंग से अलग हो गया है. सुजीत सिन्हा के कई कमजोर एवं मजबूत पक्ष की जानकारी मिली है. पुलिस उस पर काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें:रिम्सः टर्मिनल परीक्षा टली, अब नयी डेट पर ऑनलाइन परीक्षा

जल्द ही पलामू पुलिस सुजीत सिन्हा को भी रिमांड पर लेगी. धर्मेंद्र चौधरी तरह अन्य आरोपी जल्द पुलिस पकड़ में होंगे.

विदित हो कि सोननगर से बरकाकाना तक तीसरी रेलवे लाइन बिछा रही कंपनी पर अबतक तीन हमले हुये हैं. पंडवा के कजरी, मोहम्मदगंज के बाद हैदरनगर में फायरिंग की गयी थी.

कजरी कैंप पर हुये हमले में एक कर्मी बाल-बाल बच गया था, जबकि मोहम्मदगंज के सोनवर्षा कैंप पर हमले में एक कर्मी को गोली लगी थी. इसी तरह हैदरनगर में इंजीनियर को गोली मार दी गयी थी.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : रणजी ट्रॉफी मैच से पूर्व कोरोना का कहर, मुंबई के शिवम दुबे समेत बंगाल के कई खिलाड़ी संक्रमित

Advt

Related Articles

Back to top button