न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू ODF की हकीकत: खुले में शौच करने गयी महिला की ट्रेन से कटकर मौत

103

Palamu: सरकार कह रही है कि पूरा झारखंड खुले में शौच से मुक्त है. राज्य के 18वें स्थापना दिवस पर राज्य के मुखिया रघुवर दास ने इसकी घोषणा भी की. लेकिन ओडीएफ झारखंड की कड़वी हकीकत आंकड़ों में भी नजर आ रही है, और पलामू में हुई ताजा दुर्घटना में भी.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के ODF का सच : 24 में मात्र 21 जिले ही हो सके हैं पूरी तरह खुले में शौच से मुक्त

ओडीएफ वाले राज्य में एक महिला खुले में शौच के लिए जाती है, और ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो जाती है. ये दुर्घटना पलामू की है. जहां शौचालय के अभाव में एक महिला रेल की पटरियों के किनारे शौच के लिए बैठी थी. इसी दौरान एक ट्रेन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया.

कहां हुई घटना?

जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत हरही नदी के पास ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पंहुची और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.जानकारी के अनुसार, हुसैनाबाद के गोपाल कांस्यकार की पत्नी सोमवार की सुबह रेल पटरी के पास शौच करने गई थी. इसी क्रम में वह ट्रेन के चपेट में आ गई. इस दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हुसैनाबाद पुलिस मौके पर पंहुचकर महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इसे भी पढ़ेंःन्यूजविंग ब्रेकिंग: मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को फिर एक्सटेंशन!

उल्लेखनीय है कि गोपाल कांस्यकार हुसैनाबाद नगर पंचायत में रहता है. नगर पंचायत होने के बावजूद उसके घर में शौचालय नहीं है. हुसैनाबाद को भी ओडीएफ घोषित किया गया है. हालांकि पलामू में 1.79 लाख घरों में शौचालय बनाने का प्रशासन ने दावा किया है.

इसे भी पढ़ेंःपाकुड़ः डीसी के बॉडीगार्ड ने चेकिंग के दौरान ड्राइवर को जड़ा थप्पड़, एसपी ने किया सस्पेंड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: