NationalTop Story

‘चौकीदार चौर है’ बोल पर राहुल ने जताया खेद, कहा- उत्तेजना में दिया बयान

New Delhi: राफेल डील पर दिये अपने बयान को लेकर राहुल गांधी ने खेद जताया है. अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट को दिये अपने जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में ऐसा बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें खेद है.

बता दें कि राहुल ने राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है.

इसे भी पढ़ेंसीएम रघुवर दास का खुलेआम विरोध, ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’, ‘Go Back’ के लगे नारे, देखें वीडियो

Catalyst IAS
ram janam hospital

राहुल के इसी बयान के बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने याचिका दायर कर राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना की शिकायत दर्ज कराई थी.

The Royal’s
Sanjeevani

उल्लेखनीय है कि मिनाक्षी लेखी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी से 22 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी.

पूनर्विचार याचिका स्वीकृत होने पर दिया था बयान

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 10 अप्रैल को राफेल डील में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पुनर्विचार याचिका को स्वीकृति दी थी. जिसके बाद राहुल गांधी ने कहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है.

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस ने दिल्ली में छह उम्मीदवार घोषित किए, उत्तर-पूर्वी सीट पर शीला दीक्षित-मनोज तिवारी में टक्कर 

हालांकि, मिनाक्षी लेखी की याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने कहा कि कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है. राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है.

इसे भी पढ़ेंःबेगूसराय: कन्हैया के समर्थकों और ग्रामीणों में झड़प, लोगों को घर में घुसकर पीटा

Related Articles

Back to top button