National

कांग्रेस ने दिल्ली में छह उम्मीदवार घोषित किए, उत्तर-पूर्वी सीट पर शीला दीक्षित-मनोज तिवारी में टक्कर

विज्ञापन

New Delhi: आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर चली लम्बी हां-ना की लड़ाई के बाद कांग्रेस ने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सोमवार को दिल्ली की छह लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की.

जिनमें राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के कई प्रमुख चेहरे शामिल हैं. इनमें पूर्व सीएम शीला दीक्षित, अजय माकन, राजेश लिलोठिया, अरविंदर सिंह लवली के नाम भी शामिल हैं.

मनोज तिवारी को टक्कर देंगी शीला दीक्षित

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को पार्टी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है. शीला दीक्षित का मुकाबला बीजेपी नेता और अभिनेता मनोज तिवारी से होगा.

advt

इसे भी पढ़ेंःबेगूसराय: कन्हैया के समर्थकों और ग्रामीणों में झड़प, लोगों को घर में घुसकर पीटा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन को नयी दिल्ली, जेपी अग्रवाल को चांदनी चौक, राजेश लिलोठिया को उत्तर-पश्चिम दिल्ली, महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली और अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने अभी साउथ दिल्ली से अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है.

उल्लेखनीय है कि आप से गठबंधन को लेकर काफी समय तक खींचतान की स्थिति रही. वहीं उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी कांग्रेस में भारी माथापच्ची हुई है. आखिरकार सात सीटों में से छह के लिए नामों की घोषणा कर दी गई.

इसे भी पढ़ेंःपत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर सनकी जीजा ने साले को फोन कर कहा- उठवा लो शव

adv

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 419 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंःश्रीलंका सीरियल ब्लास्टः मरने वालों की संख्या हुई 290, एयरपोर्ट के पास मिला एक और बम

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button