1st LeadBreaking NewsJamshedpurJharkhandKhas-KhabarLead NewsMain SliderRanchiTODAY'S NW TOP NEWSTOP SLIDERTop Story

BREAKING NEWS :  दो साल तक किस पुनीत भार्गव की इनोवा पर सवारी करते रहे रघुवर दास, ED  के छापे के बाद कहां गयी गाड़ी?

कहीं यह पुनीत भार्गव मनी लांड्रिंग के आरोपों में घिरे बहुचर्चित “मिडिलमैन” प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव का साथी तो नहीं

Anand Kumar / Akshay Kumar Jha

Ranchi : झारखंड में मनी लांड्रिंग मामले की जांच में जुटा प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) काफी दिनों से प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव नामक शख्स से पूछताछ कर रहा है. बिहार के सासाराम के रहनेवाले प्रेम प्रकाश की झारखंड के सत्ता के गलियारों में धमक के किस्से भी आम हो चुके हैं. सत्ता और अफसरों के चहेते प्रेम प्रकाश से जुड़ी कहानियों में एक नाम बार-बार आता है. वह नाम है पुनीत भार्गव का. अंदेशा है कि प्रेम प्रकाश अपनी काली कमाई को पुनीत भार्गव के नाम से ही इंवेस्ट किया करता था. प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव की तरह ही बिहार के रोहतास जिले के सासाराम के निवासी पुनीत भार्गव के नाम पर रांची में कई जमीनें खरीदी गयीं. यहां तक कि भाजपा के सबसे मुखर सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने भी अपने एक ट्वीट में भी ‘भार्गव’ का जिक्र किया था. ऐसे में पुनीत भार्गव का नाम अगर भाजपा के एक बड़े कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री से जुड़े, तो सवाल उठना लाजिमी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

न्यूजविंग (News Wing) के पास ऐसे दस्तावेज और तसवीरें है, जिनसे पता चलता है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास (Raghuvar Das) जिस गाड़ी का कुछ दिनों पहले तक इस्तेमाल कर रहे थे, वह भी किसी पुनीत भार्गव के नाम से रजिस्टर्ड है. जेएच01डीवी1101 (JH01DV1101) नंबर की टोयोटा कंपनी की इनोवा क्रिस्टा गाड़ी जिसे रघुवर दास इस्तेमाल करते थे, वह पुनीत भार्गव नाम के किसी आदमी के नाम से रजिस्टर्ड है. अब इस इनोवा का मालिक वही पुनीत भार्गव है, जिसे बहुचर्चित “मिडिलमैन” प्रेम प्रकाश  श्रीवास्तव का नजदीकी बताया जाता है अथवा नहीं, इसकी पुष्टि न्यूज विंग नहीं करता है. इस इनोवा क्रिस्टा गाड़ी (जेएच01डीवी1101) को रघुवर दास के जमशेदपुर के एग्रिको स्थित आवास की पार्किंग में भी अकसर खड़ा देखा जाता था. रांची और जमशेदपुर के कार्यक्रमों में भी रघुवर दास इसका इस्तेमाल करते देखे जाते थे. इसी इनोवा गाड़ी से पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास रांची के मोरहाबादी मैदान में धरना दे रहे सहायक पुलिसकर्मियों से मिलने भी पहुंचे थे. न्यूजविंग अपने पाठकों के लिए इसका वीडियो भी साझा कर रहा है.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इडी की छापामारी के बाद से नहीं दिख रही गाड़ी

यह भी संयोग है कि पिछले 6 मई को रांची में आइएस अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़े ठिकानों पर इडी (ED) की छापेमारी के बाद से यह गाड़ी अब दिखाई नहीं दे रही है. रघुवर दास अब नयी फॉर्च्युनर की सवारी करते नजर आ रहे हैं. जबकि रघुवर दास को इनोवा की सवारी काफी पसंद है, यह बात जमशेदपुर के लोग अच्छी तरह जानते हैं.

रघुवर दास को फोन मिलाया गया, बात नहीं हो सकी

गाड़ी के बारे में रघुवर दास से जानकारी लेने के लिए न्यूजविंग संवाददाता ने जब उनके मोबाइल पर फोन लगाया, तो किसी बच्ची ने उठाया. उसके हैलो-हैलो बोलने के बाद फोन कट गया. दूसरी बार किसी शख्स ने उठाया. उसने बताया कि साहब मीटिंग में हैं. एक घंटे में बात कराते हैं. फिर कोई फोन नहीं आया.

देखें वीडियो  

INNOVA CRYSTA 2.4 Z गाड़ी की डीटेल्स

सफेद (Super White) रंग की इस सेवेन सीटर डीजल इनोवा क्रिस्टा 2.4 जेड (INNOVA CRYSTA 2.4 Z) का नंबर जेएच01डीवी1101 है. इस गाड़ी को पुनीत भार्गव के नाम से रांची के परिवहन कार्यालय में 21 फरवरी 2020 को रजिस्टर कराया गया. यानी हेमंत सोरेन सरकार के गठन के करीब एक साल दो महीने बाद. इसका फिटनेस 20 फरवरी 2035 तक वैलिड है.

इंश्योरेस डीटेल

इसका इंश्योरेस इफ्को टोकियो जेनेरल इंश्योरेंस कंपनी (IFFCO TOKIO GENERAL INSURANCE CO. LTD.) से कराया गया था, जो अब लैप्स कर चुका है. वर्तमान में यह गाड़ी इंश्योर्ड नहीं है.

वाहन लोन डीटेल

इस गाड़ी को बैंक ऑफ बड़ौदा की गौरक्षिणी शाखा से फाइनांस कराया गया है. गौरक्षिणी शाखा बिहार के सासाराम शहर में है. क्या यह महज संयोग मात्र है कि पुनीत भार्गव और प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव दोनों बिहार के सासाराम शहर के ही रहनेवाले हैं?

 जानिए क्यों चर्चा में है पुनीत भार्गव?

प्रेम प्रकाश के साथ पुनीत भार्गव (बायें)
  1. गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने 27 मई 2022 को सवेरे एक ट्वीट किया. अपनी ट्वीट में उन्होंने लिखा – “प्रेम भइया का कारनामा. रांची में राज्य सरकार के सरकारी गजट में प्रकाशित सरकारी जमीन, जिस पर विजिलेंस की जांच चल रही हो, उस ज़मीन को प्राइवेट बनाकर, जांच हटाकर किसी भार्गव के नाम पर बेनामी रजिस्टर कराया, फिर अग्रवाल भैया से मोटा रकम लेकर बेचा, पार्टनर राजा से रंक तक, भष्टाचार का रसूख’.
  2. इस ट्वीट के बाद कयास लगाये जाने लगे थे कि सांसद निशिकांत दुबे ने अपने ट्वीट में जिस जमीन का जिक्र किया है, वह बरियातू के चेशायर होम रोड में है. और जिस भार्गव के बारे में उन्होंने लिखा है, वह पुनीत भार्गव है.
  3. सासाराम का रहनेवाला पुनीत भार्गव प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के पैसों का लेन-देन करता है. प्रेम प्रकाश और पुनीत भार्गव दोनों सासाराम के रहनेवाले हैं. पुनीत भागर्व ने सासाराम के सदर अस्पताल रोड में ‘जनता दवाखाना’ नामक मेडिकल स्टोर खोला है, जिसे उसका ‘साला’ चलाता है. पिछले दिनों उसने वाराणसी से 45 लाख की एक कार भी खरीदी थी, जिसकी जानकारी गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट करके दी थी.
  4.  पुनीत भार्गव के नाम पर रांची शहर के कई हिस्सों में भूखंड खरीदे जाने की चर्चा है. कहा जाता है कि प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के अपने नाम पर एक धेले की भी संपत्ति नहीं है. पुनीत भार्गव जैसे अपने साथियों के नाम पर ही वह सारा काला धन निवेश करता था.

अब यह जांच का विषय है कि सफेद रंग की जिस इनोवा कार पर रघुवर दास दो साल से अधिक समय तक सवारी करते रहे, उसका मालिक पुनीत भार्गव बहुचर्चित “मीडिलमैन” प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव का साथी है अथवा कोई और. अगर सासाराम कनेक्शन वाले दोनों पुनीत भार्गव एक ही निकले, तो उसने इतनी महंगी कार रघुवर दास को किस एहसान के बदले दी, इसका जवाब देने को उन्हें तैयार रहना होगा.

इसे भी पढ़ें – Jamshedpur : रांची में उपद्रव के बाद जिला प्रशासन अलर्ट, बख्शे नहीं जाएंगे अफवाह फैलानेवाले, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

Related Articles

Back to top button